बीएसए बेखबर, 26 दिन से जेल में निरुद्ध है सहायक अध्यापक


प्रतापगढ़, बेसिक विभाग के अफसर कितने सक्रिय हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक शिक्षक 26 दिन से जेल में निरुद्ध है लेकिन किसी को इसकी जानकारी नहीं है। शनिवार को विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे बीएसए भूपेन्द्र सिंह ने शिक्षक को स्कूल से लगातार अनुपस्थित रहने का हवाला देकर सस्पेंड कर दिया। यही नहीं उन्होंने अपने आदेश में जेल में निरुद्ध शिक्षक को निलंबन अवधि में अपनी उपस्थिति बीईओ कार्यालय लालगंज में दर्ज कराने का निर्देश दिया है।

■ छेड़‌छाड़ के आरोप में सात जनवरी को भेजा था जेल अनुपस्थित होने पर बीएसए ने किया सस्पेंड ■



विकास खंड बाबागंज के कम्पोजिट विद्यालय सराय खानदेय में तैनात सहायक अध्यापक अभय कुमार मूलरूप से बाघराय इलाके के लोसनापुर गांव के रहने वाले हैं। इसी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने शिक्षक के खिलाफ बाघराय थाने में 22 दिसम्बर 2023 को छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करा दिया। सात जनवरी को आरोपित शिक्षक को बाघराय पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

जनवरी से स्कूल खुल गए। अफसरों को शिक्षक के जेल जाने की जानकारी नहीं हो सकी। शनिवार को कुंडा तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में गए बीएसए भूपेन्द्र सिंह ने लौटते समय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। उन्हें बताया गया कि सहायक अध्यापक अभय कुमार लगातार अनुपस्थित हैं। इसी आधार पर बीएसए ने आरोपित शिक्षक को सस्पेंड कर बीईओ कार्यालय लालगंज से सम्बद्ध कर दिया। उन्होंने अपने आदेश में आरोपित शिक्षक को सस्पेंशन अवधि में बीईओ कार्यालय लालगंज में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने का निर्देश दिया है। जेल में निरुद्ध शिक्षक उपस्थिति दर्ज कराने रोज लालगंज कैसे पहुंचेगा।