जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती में पदों को बढ़ाने के लिए अभ्यर्थियों ने दिया धरना, हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू


प्रयागराज। अभ्यर्थियों ने नियुक्ति प्रक्रिया पूरी करने और पदों की संख्या में वृद्धि करने के लिए सोमवार को अपर शिक्षा निदेशक बेसिक के कार्यालय के सामने धरना दिया। 


जूनियर एडेड विद्यालयों में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक के 1897 पदों के लिए साल 2,021 में परीक्षा कराई गई थी। सहायक अध्यापक के 1507 और प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर निकाली गई भर्ती का परिणाम दो साल पहले ही आ गया था। परिणाम को प्रयागराज हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। 







बीती 15 फरवरी को हाईकोर्ट ने निर्णय देते हुए भर्ती का रास्ता साफ कर दिया | है। इसके बाद अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र पूरी कराने के लिए धरना दिया और पदों में वृद्धि की मांग भी की।


 जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती संघर्ष समिति के अध्यक्ष नागेंद्र पांडेय ने बताया कि विद्यालयों में रिक्त पड़े छह हजार पदों को भी इस भर्ती में जोड़ा जाए। साथ ही हाईकोर्ट का फैसला आने के बाद मेरिट जारी कर शीघ्र ही नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी की जाए।


अभ्यर्थियों की पद बढ़ाने की मांग को उच्च अधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा। हाईकोर्ट का आदेश आने के बाद नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मेरिट जारी करके शीघ्र ही भर्ती पूरी की जाएगी। संजय यादव, अपर शिक्षा निदेशक बेसिक, प्रयागराज उप्र