दिवाली का बोनस शिक्षकों को नए साल पर भी नहीं


फिरोजाबाद। दिवाली का बोनस शिक्षकों को नए साल पर भी नहीं मिल सका है। विभाग की इस लापरवाही पर शिक्षक आक्रोशित है। मंगलवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीएसए आशीष पांडेय को ज्ञापन सौंपा।





शिक्षक संघ की नगर संयोजिका कल्पना राजौरिया ने ज्ञापन देते कहा कि शिक्षकों को बोनस समयार्न्तगत नहीं दिया जाता है। जबकि शासन के आदेश के कम में बोनस को उसी





बीएसए को ज्ञापन देती शिक्षिका कल्पना राजोरिया। स्रोत स्वयं माह में दिया जाना चाहिये, जिस माह में दिवाली का त्योहार होता है। इसके साथ ही शिक्षकों को वेतन भत्ते के एरियर का भुगतान भी समय से नहीं किया जाता है। ब्लॉक अध्यक्ष रंजीत सिंह ने कहा कि कार्यालय की ओर से आयकर भरने के लिए फार्म भरवाया जाता है, तो है।।



उसने बोनस एवं एरियर का भुगतान दिखाया जाता है। जबकि वह शिक्षकों को प्राप्त नहीं होता है। प्रत्येक वर्ष यही प्रक्रिया को अपनाया जा रहा है, जो गलत बीएसए आशीष पांडेय ने संबंध में कहा कि इस शिक्षकों की समस्याओं का निस्तारण कराया जाएगा। इसके लिए पत्रावली तैयार की जा रही है। ज्ञापन देने वालों में रंजीत सिंह, रोहित कुमार, संजीत कुमार, गिरेंद्र, रियाजुद्दीन, राजीव कुमार, भूपेंद्र सिंह आदि शामिल रहे।