नौ सूत्री मांगों के लिए शिक्षकों ने उठाई आवाज


कासगंज। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ एकजुट ने नौ सूत्रीय मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने के लिए आवाज उठाई हैं। शिक्षकों ने मंगलवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। डीआईओएस द्वारा समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिए जाने के बाद धरना समाप्त हुआ।




प्रदेशीय प्रवक्ता श्रवण कुमार कुशवाहा ने कहा कि चयन वेतनमान, प्रोन्नत वेतनमान की लंबित फाइलों का निस्तारण करते हुए शिक्षकों का इसी माह वेतन निर्धारण कर बढ़े हुए दर से वेतन भुगतान हो। नए नियमों के अनुसार दो लाख रुपये तक कि लंबित एरियर के भुगतान किए जाएं। नौ फरवरी को जो ज्ञापन दिया गया था, उसमें वर्णित सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाएगा। विभागीय प्रतिनिधि बनाने का कोई शासनादेश नहीं है। विभागीय प्रतिनिधि बनाने के आदेश को निरस्त किया जाए।
प्रदेश के किसी भी जनपद में शिक्षकों की स्ट्रांग रूम की फोटो खींचकर बोर्ड परीक्षा ग्रुप में डालने के लिए रात्रिकालीन ड्यूटी नहीं लगी है, जनपद में भी इसे हटाया जाए। एनपीएस का का अंशदान प्रतिमाह जमा नहीं हो रहा है। जिससे शिक्षकों को हजारों रुपयों का नुकसान होता है। अंशदान प्रतिमाह प्रान में जमा कराया जाय। डीआईओएस ने शीघ्र समस्याओं के निस्तारण का आश्वासन दिया। जिसके बाद धरना समाप्त हुआ। धरना में कृष्ण दत्त त्रिपाठी, मनोज कुमार यादव, नीरज कुमार, मोनू यादव, सुमन कुरील, शशिबाला, रीतू गुप्ता, अनुपम, मनोज कुमार शर्मा आदि कर्मी मौजूद रहे।