शिक्षक की बेटी को स्कूल वैन से अगवा करने की कोशिश


भमोरा। आंवला क्षेत्र के एक विद्यालय के शिक्षक की बेटी और सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य की पौत्री को स्कूल वैन के चालक ने अगवा करने की कोशिश की। वह उसे लेकर वैन से बदायूं रोड पर भागा। छात्रा के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने आरोपी को पुलिस से पकड़वा दिया। पुलिस ने वैन सीज कर आरोपी का शांतिभंग में चालान कर दिया।



आंवला के एक स्कूल के अध्यापक की बेटी कक्षा 10 की छात्रा है। वह भमोरा थाना क्षेत्र के एक विद्यालय में पढ़ती है। छात्रा दूसरे छात्र-छात्राओं के साथ रोज स्कूल वैन से अपने घर से विद्यालय आती-जाती है। सोमवार सुबह जब वह वैन से स्कूल जा रही थी तो रास्ते में उसकी तबीयत खराब हो गई। उसने चालक सुंदरम से वापस घर जाने को कहा तो उसने बाकी छात्र-छात्राओं को स्कूल छोड़कर उसे घर पहुंचाने की बात कही।






स्कूल में बच्चों को छोड़ने के बाद चालक छात्रा को गेट से ही वापस उसके घर ले जाने के लिए मुड़ा। बताते हैं कि आंवला के बजाय वह बदायूं रोड पर गाड़ी दौड़ाने लगा। ये देखकर छात्रा ने उसे टोका तो उसने स्कूल वैन की स्पीड और बढ़ा दी। परेशान छात्रा चीखपुकार मचाने पर पुठी मोड़ के पास ग्रामीणों ने वाहन को रोक लिया। उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस छात्रा व आरोपी युवक सुंदरम को मय स्कूल वैन थाने ले आई। सूचना पर पहुंचे परिजन छात्रा को घर ले गए। पुलिस ने काफी प्रयास किया पर छात्रा के परिजनों ने कोई तहरीर नहीं दी। पुलिस ने आरोपी चालक सुंदरम का शांतिभंग में चालान कर वैन को सीज कर दिया।



इस तरह के घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। पीड़ित पक्ष ने तहरीर नहीं दी होगी तो पुलिस अपने स्तर से शांतिभंग की कार्रवाई ही कर सकती है। - घुले सुशील चंद्रभान, एसएसपी