SSC जेई भर्ती का आज जारी हो सकता है विज्ञापन


प्रयागराज : केंद्र सरकार के विभागों में जूनियर इंजीनियर (जेई) के पदों पर भर्ती का विज्ञापन गुरुवार को जारी किया जा सकता है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की वेबसाइट पर इसे जारी किया जाएगा। एसएससी के कैलेंडर के अनुसार इसकी भर्ती 29 फरवरी को आनी थी, लेकिन नई वेबसाइट लांच होने और अन्य तकनीकी कारणों के चलते विज्ञापन जारी करने में देरी हुई। अप्रैल के प्रथम सप्ताह में सीएचएसएल-2024 की भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सकता है।





पिछले वर्ष आई जूनियर इंजीनियर के 1374 पदों की भर्ती पांच जनवरी 2024 को पूरी हो गई थी। चयनितों को बार्डर रोड आर्गनाइजेशन (बीआरओ), सेंट्रल पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट, सेंट्रल वाटर कमीशन, ब्रह्मपुत्र बोर्ड, फरक्का बैराज प्रोजेक्ट, मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस मिनिस्ट्री आफ पोर्ट, शिपिंग एंड वाटरवेज में नियुक्ति देने की प्रक्रिया चल रही है। 



जेई के पदों पर भर्ती के लिए आनलाइन और फिर लिखित परीक्षा हुई थी। इस वर्ष की भर्ती का विज्ञापन जारी करने के लिए एसएससी ने फरवरी के कैलेंडर में इसे शामिल किया था। उसी दौरान एसएससी की नई वेबसाइट लांच हुई। उसके बाद 26 फरवरी को सेलेक्शन पोस्ट-12 और चार मार्च को दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आम्र्ड पुलिस बल में सब इंस्पेक्टर (एसआइ) की भर्ती का विज्ञापन जारी किया। अब 28 मार्च को जेई भर्ती का विज्ञापन जारी करने की तैयारी है।