स्कूल में कम मिले बच्चे, मांगा जवाब



ज्ञानपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह ने सोमवार को अभोली ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय जगतपुर और अमिलहरा का निरीक्षण किया। दोनों विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति सही नहीं मिली।

वहीं, मतदान बूथ बनाए गए बने कमरों की खिड़कियां टूटी मिली। इसके अलावा विभिन्न मदों में मिले पैसे का उपभोग का प्रमाणपत्र नहीं मिला। दोनों विद्यालय के हेडमास्टर शमेत सभी शिक्षकों से पांच दिन में

बीएसए के निरीक्षण में बूथ पर बने कक्ष की खिड़कियां टूटी मिलीं


स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। संतोषजनक जवाब न देने पर निलंबित करने की चेतावनी दी। बीएसए सोमवार को सुबह कंपोजिट विद्यालय जगतपुर पहुंचे। यहां पंजीकृत 274 के सापेक्ष 168 बच्चे ही उपस्थित मिले। विद्यालय के तीन कमरों में ताला बंद मिला। अंदर देखने पर डेस्क-बेंच टूटे मिले। टीएलएम, स्पोर्ट्स ग्रांट, वार्षिकोत्सव

मद का उपभोग नहीं किया गया था जबकि पांच साल में एसएमसी में भेजी गई राशि का लेखाजोखा नहीं मिला। यही नहीं विभागीय अभिलेखों का रखरखाव ठीक नहीं मिलने के साथ ही हेडमास्टर ने अभिलेख नहीं प्रस्तुत किए।

कंपोजिट ग्रांट से कोई काम नहीं लिया गया और न ही कार्ययोजना बनाई गई। पूर्व में भी सुधार के निर्देश दिया गया था, लेकिन अब तक स्थिति जस की तस बनी है। खंड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से पांच मई तक स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया।