अवकाश के बावजूद शिक्षकों को दिखाया गैर हाजिर


 रामपुर: यूनाइटेड टीचर्स


एसोसिएशन के जिला महामंत्री रामचंद्र ने कहा कि जिले में परिषदीय शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशक अपने विद्यालयों में शिक्षण कार्य कर रहे हैं। शनिवार को कुछ शिक्षक अवकाश पर थे। इसके बाद भी उन्हें गैरहाजिर दिखा दिया गया है।

यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन (यूटा) की रविवार को संगठन के जिला महामंत्री रामचंद्र के निवास मोहल्ला बाजार कला बिलासपुर में बैठक हुई। उन्होंने कहा कि 27 अप्रैल को मुख्य विकास अधिकारी द्वारा बनाई गई टीमों ने परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया था। इसमें जिले में लगभग 122 शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों को अनुपस्थित दिखाया गया है।

• जिलाधिकारी से की जाएगी पूरे मामले की शिकायत

जबकि इनमें बहुत सारे शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक ऑनलाइन वैधानिक अवकाश पर थे। निरीक्षण के समय विद्यालय में उपस्थित अध्यापकों ने अधिकारी को बताया कि यह ऑनलाइन अवकाश पर हैं। मगर इसे अनसुना करते हुए सभी शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों को अनुपस्थित दिखाया गया है। यूनाइटेड टीचर्स एसोसिएशन इसकी कड़ी निंदा करता है। आवश्यकता पड़ने पर इस संबंध में जिलाधिकारी से मिलकर अवगत कराया जाएगा। बैठक में संगठन के जिला अध्यक्ष हेमलता सिंह, रामचंद्र, हवलदार राम, अमित कुमार त्यागी, राजीव कुमार, मंगल सेन, जनेश कुमार आदि उपस्थित रहे।