primary ka master: रजिस्टर पर हस्ताक्षर बनाकर गायब रहने पर प्रधानाध्यापक समेत पांच से मांगा स्पष्टीकरण

 

जौनपुर। नए शैक्षिक सत्र में बुधवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल ने विकास खंड बक्सा के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। विद्यालय में गंदगी मिलने और हस्ताक्षर बनाकर गायब रहने पर प्रधानाध्यापक, दो शिक्षक और दो शिक्षामित्र से स्पष्टीकरण मांगा। एक परिचर का निरीक्षण के दिन का वेतन रोक दिया।



बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय हयातगंज का निरीक्षण सुबह आठ बजे किया। प्रार्थना सभा में शिक्षकों एवं छात्रों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। सहायक अध्यापिका अंकिता यादव, सुनीता यादव, शिक्षामित्र सविता सिंह एवं संगीता यादव निरीक्षण के दौरान 8:20 पर स्कूल पहुंचीं। टाइम एंड मोशन का पालन नहीं करने पर स्पष्टीकरण मांगा।


8.45 बजे प्राथमिक विद्यालय गढ़ाबाघराय का निरीक्षण करने पहुंचे। विद्यालय में खामियों मिलने पर प्रधानाध्यापक से स्पष्टीकरण मांगा। प्राथमिक विद्यालय ऊदपुर में मध्यान्ह भोजन पंजिका में गत तीन कार्य दिवसों में अधिक दर्ज की गई थी।विद्यालय में कार्यरत समस्त कार्मिकों का अग्रिम आदेश तक वेतन व मानदेय अवरुद्ध कर दिया गया।

कंपोजिट विद्यालय मयंदीपुर के निरीक्षण में प्रधानाध्यापिका किरन सिंह चिकित्सकीय अवकाश एवं परिचारक मोहम्मद हसन बिना किसी पूर्व सूचना के विद्यालय में अनुपस्थित पाए गए। बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने के कारण परिचारक मोहम्मद हसन का निरीक्षण तिथि का वेतन रोक दिया। प्राथमिक विद्यालय घोसिला के निरीक्षण में रंगाई पुताई नहीं होने पर नाराजगी जताई।