उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के निर्माण में गड़बडी, 10 लाख अर्थदंड की तैयारी


प्रयागराज। नई बस्ती स्थित उच्चतर

प्राथमिक विद्यालय के निर्माण में धांधली पकड़ी गई है। बीम और छत के निर्माण में मानकों का पालन नहीं किया गया है। इन पर नगर निगम की ओर से निर्माण करने वाली संस्था मेसर्स जान्हवी कंस्ट्रक्शन से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। साथ ही 10 लाख रुपये अर्थदंड वसूले जाने की तैयारी है।

नगर निगम की ओर से उच्चतर प्राथमिक विद्यालय को मॉडल स्कूल में तब्दील किए जाने का निर्णय लिया गया है। इसी के तहत विद्यालय में नए सिरे से निर्माण कराए जा रहे हैं। सोमवार को नगर आयुक्त चंद्र मोहन गर्ग ने अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता तथा अवर अभियंता संग विद्यालय में हो रहे
कार्यों का निरीक्षण किया था।


इस दौरान उन्होंने पाया कि कमरों में ढाली गई प्लींथ बीम एलाईनमेंट में नहीं थी। आरसीसी के काम में भी जगह-जगह स्थान खाली थे। इन खामियों को लेकर अधिशासी अभियंता तथा अवर अभियंता की ओर से पूर्व में भी जान्हवी कंस्ट्रक्शन को नोटिस देकर सुधार कराने के लिए कहा गया था लेकिन संस्था ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

इस पर मुख्य अभियंता सतीश कुमार की ओर से मंगलवार को संस्था को कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिनों में जवाब मांगा गया है। साथ ही जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर 10 लाख रुपये का अर्थदंड लगाने की चेतावनी दी गई है।