फोन पर बात करने से मना करने पर शिक्षक ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक को पीटा


पुवायां। स्कूल समय में सहायक शिक्षक को मोबाइल फोन पर बात करने से मना करने पर शिक्षक ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक को पीट दिया। इस मामले में आरोपी शिक्षक पर रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।




गांव इटौली के कंपोजिट स्कूल के इंचार्ज प्रधानाध्यापक श्याम कुमार त्रिवेदी ने बताया कि 26 अप्रैल को वह स्कूल में बच्चों को पढ़ा रहे थे। दिन में लगभग दस बजे स्कूल में ही कार्यरत सहायक शिक्षक विनोद राठौर कमरे के बाहर खड़े होकर मोबाइल फोन पर बात कर रहे थे। उन्होंने विनोद राठौर से कहा कि आप कमरे के बाहर खड़े होकर मोबाइल पर बात कर रहे हैं और अंदर बच्चे आपस में झगड़ा कर रहे हैं।




इस पर विनोद राठौर उनसे विवाद करने लगा। समझाने पर लात और घूसों से पीट दिया। शोर मचाने पर स्कूल के अन्य शिक्षकों ने उन्हें बचाया। विनोद राठौर ने धमकी दी कि कोई कार्रवाई की तो जान से मार देंगे। मारपीट के दौरान बच्चे सहम गए।




श्याम कुमार का आरोप है कि विनोद कुमार स्कूल समय में मोबाइल पर घंटों बात करते हैं, इससे बच्चों की पढ़ाई ठीक से नहीं हो पाती। वह विनोद को मोबाइल पर बात करने से मना करते हैं, इस कारण वह रंजिश मानते हैं। विनोद राठौर की पिटाई से उनकी आंख के पास और शरीर के अन्य हिस्सों में काफी चोट आई है। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।


सहायक शिक्षक विनोद राठौर ने बताया कि इंचार्ज प्रधानाध्यापक उनसे दिन भर पढ़ाने को कहते हैं। उन्होंने टाइम टेबिल बनाने को कहा था। जिस दिन की घटना बताई जा रही है, उस दिन मैं बच्चों को पढ़ाकर जैसे ही कमरे से निकला इंचार्ज प्रधानाध्यापक गाली-गलौज करने लगे। मैंने मना किया लेकिन फिर भी गाली गलौज करते रहे और मुझे पीटा। मुझे ही पीटा गया और मेरे ही ऊपर झूठे आरोप लगाकर रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। अन्य शिक्षक और बच्चे गवाह हैं कि गलती किसकी है। जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी। स्कूल समय में मोबाइल पर बात करने की बात भी गलत है। उन्होंने आईजीआरएस पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई है।

------

शिक्षकों के बीच विवाद की जानकारी पर मैंने स्कूल जाकर अन्य शिक्षकों, रसोइया आदि के बयान दर्ज किए हैं। रिपोर्ट बीएसए को भेज दी गई है। कार्रवाई अधिकारियों के स्तर से ही होगी।