प्रधानाचार्य पर छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का आरोप

 

सहारनपुर। देहात कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक स्कूल के प्रधानाचार्य पर सात वर्षीय कक्षा एक की छात्रा के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगा है। छात्रा की मां ने देहात कोतवाली और एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। सीओ और थाना प्रभारी ने स्कूल पहुंचकर मामले की जांच की। स्कूल के सीसीटीवी फुटेज चेक की गई और अध्यापकों को भी बयान लिए गए।



देहात कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला ने तहरीर देकर बताया कि उसकी सात साल की बेटी क्षेत्र के ही एक स्कूल में कक्षा एक की छात्रा है। डेढ़ माह पूर्व उसकी पुत्री अपनी कक्षा से स्कूल परिसर में पानी पीने गई थी। तब, वह प्रधानाचार्य के कार्यालय की तरफ चल गई, जहां उसने प्रधानाचार्य को शिक्षिका के साथ गलत हरकतें हुए देख लिया था। इससे प्रधानाचार्य घबरा गया।



 महिला का आरोप है कि छात्रा को प्रधानाचार्य ने अपने कार्यालय में बुला लिया। इसके बाद प्रधानाचार्य ने उसकी बेटी को चाय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया और उसके साथ दुष्कर्म करते हुए वीडियो बनाई। आरोप है कि प्रधानाचार्य ने धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो हत्या कर देंगे। उसकी पुत्री डरी हुई थी, उसने कई दिन बाद इस घटना के बारे में बताया। उसने अपनी बेटी को दूसरे स्कूल दाखिला दिला दिया। यहां पर एक महिला और एक व्यक्ति उसके बच्ची के माता-पिता बनकर पहुंचे और उसे अपने साथ ले जाने का प्रयास किया। आरोप है कि इसमें भी प्रधानाचार्य की साजिश रही।


सोमवार को छात्रा की मां की शिकायत पर सीओ सदर रुचि गुप्ता व कोतवाली देहात प्रभारी सत्येंद्र प्रकाश ने स्कूल पहुंचकर मामले की जांच की। पुलिस ने अध्यापकों के बयान लिए और सीसीटीवी फुटेज भी देखी, लेकिन ऐसे कोई साक्ष्य नहीं मिले, जो महिला द्वारा लगाए आरोप को सही साबित करते हों। 


देहात कोतवाली प्रभारी सत्येंद्र प्रकाश सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। अभी प्रधानाचार्य के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले हैं। एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दिए गए हैं।