गैरहाजिर शिक्षिका को वेतन जारी होने के मामले की जांच में देरी पर बीईओ को प्रतिकूल प्रविष्टि...

झांसी। शिक्षिका का स्कूल से अनुपस्थिति दिवस का वेतन जारी होने के मामले की जांच में देरी करने पर एडी बेसिक ने चिरगांव की खंड शिक्षा अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र दीक्षित ने बीते नौ अप्रैल को शिकायत की थी कि चिरगांव के प्राथमिक विद्यालय करगुवां की एक शिक्षिका का अनुपस्थिति दिवस का वेतन आहरित हो गया है। इस मामले में मंडलीय सहायक शिक्षा निदेशक ने चिरगांव की खंड शिक्षा अधिकारी प्रियंका चौधरी से आख्या मांगी थी। उन्होंने पूछा था कि शिक्षिका कब से अनुपस्थित चल रही है। यदि वह अनुपस्थित थीं तो किन कारणों से उनका अनुपस्थित अवधि का वेतन आहरित किया गया।



एडी बेसिक ने बताया कि 12 अप्रैल को जब उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण किया था तो उपस्थिति पंजिका के अवलोकन से स्पष्ट है कि शिक्षिका करीब एक महीने से अनुपस्थित चल रही थीं। मगर उनके अनुपस्थित रहने और कार्यभार ग्रहण करने के संबंध में कोई अभिलेख नहीं थे। उन्होंने तीन दिन में इस पूरे मामले में चिरगांव की खंड शिक्षा अधिकारी ने आख्या मांगी थी। एडी बेसिक अरुण कुमार ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी ने समय से आख्या नहीं दी। समय से उत्तर न देने और अनुशासनहीनता करने पर उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है।