ग्रीष्मकालीन शिविर लगाने वाला आदेश रद्द न हुआ तो शिक्षक आंदोलन करेंगे।

 

बिलारी। नगर के कैंप कार्यालय पर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ब्लॉक बिलारी की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें ग्रीष्मकालीन शिविर लगाने के आए आदेश को लेकर शिक्षकों ने नाराजगी जताई। कहा कि आदेश रद्द न हुआ तो शिक्षक आंदोलन करेंगे।

मंगलवार को हुई बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष सुजीत यादव ने कहा कि राज्य परियोजना निदेशक बेसिक शिक्षा द्वारा 5 जून से 11 जून तक प्रदेश के सभी परिषदीय विद्यालयों में समर कैंप लगाने के आदेश जारी किए गए हैं। 



शिक्षकों ने कहा कि गर्मी अपने चरम पर है लू चल रही है, गर्मियों के कारण अनेकों बीमारियों का प्रकोप हो रहा है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है, यदि समर कैंप लगता है तो छात्रों को भी जान का खतरा हो सकता है। इसके अलावा शिक्षकों ने कहा कि अधिकांश शिक्षकों ने ग्रीष्म अवकाश में परिवार के साथ भ्रमण करने हेतु अग्रिम रेल, होटल, टैक्सी, बस का आरक्षण कर दिया है। 



कहा कि आदेश रद्द करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे यदि आदेश रद्द नहीं किया गया तो शिक्षक आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस मौके पर यतीश चंद्रा, अनवार हुसैन, सुलेमान अंसारी, सुधीर सिंह, रीता सिंह, अफजल हुसैन, तस्लीम कुरैशी, विन्रम कौशिक, अभिनव रस्तोगी, राममिलन आदि सहित भारी तादात में शिक्षक मौजूद रहे। बैठक की अध्यक्षता ब्लॉक मंत्री नीरज कुमार व संचालन ब्लॉक अध्यक्ष सुरजीत यादव ने किया।