शिक्षकों पर एफआईआर से शिक्षक संघ खफा

 गोरखपुर, 

चुनाव कार्य के लिए प्रशिक्षण शिविर में अनुपस्थित पाए गए 127 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने नाराजगी जताई है। इस संबंध में प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने शिक्षकों के साथ मंगलवार को सीडीओ से मुलाकात की।



संघ के जिलाध्यक्ष राजेश धर दुबे ने बताया कि शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज करने में मनमाना रवैया अपनाया गया है। उन शिक्षकों पर भी एफआईआर दर्ज किया गया है, जिन्होंने संतकबीरनगर लोकसभा चुनाव के खजनी विधानसभा में हुए छठवें चरण के मतदान कार्य में ड्यूटी किया है। कुछ शिक्षकों की डबल ड्यूटी लगाई गई थी, जिसे प्रशासन ने वापस भी ले लिया।




इसके बावजूद उन शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है। इसके अलावा प्रशिक्षण शिविर में आने और निकलने से पहले रजिस्टर पर हस्ताक्षर करना था, कुछ शिक्षक निकलने के समय हस्ताक्षर करना भूल गए, उन शिक्षकों पर भी कार्रवाई की गई है। राजेश धर दुबे ने बताया कि शिक्षकों के ड्यूटी करने के साक्ष्य सीडीओ के समक्ष प्रस्तुत किए गए हैं। जिस पर सीडीओ ने चुनाव बीतने के बाद कार्रवाई निरस्त करने की संस्तुति दी है।



प्राथमिक शिक्षक के अध्यक्ष राजेश धर दूबे ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने के बावजूद शिक्षकों पर कार्रवाई होना गलत है। उन शिक्षक को कार्रवाई की सूची से बाहर किया जाए। यदि त्रुटि पूर्वक दर्ज किया गया एफआईआर निरस्त नहीं हुआ तो सभी 10 हजार शिक्षक जेल में बंद होने को तैयार हैं।