नौकरी न मिलने से परेशान प्रतियोगी छात्र ने फंदे से लटककर दी जान, अध्यापक बनना चाहता था अभिषेक


प्रयागराज। शिवकुटी थाना क्षेत्र के गोविंदपुर में सोमवार को किराये के कमरे में एक प्रतियोगी छात्र का शव फंदे से लटका हुआ मिला। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को फंदे से नीचे उतरवाया। चाचा ने बताया कि नौकरी न मिलने से भतीजा परेशान रहता था।

सोरांव थाना क्षेत्र के उमरे निजामपुर निवासी किसान रामबहादुर यादव का बेटा अभिषेक यादव (28) दो बहनों में इकलौता था। चाचा सुनील ने बताया कि अभिषेक एक दिन पहले शाम को घर से कमरे पर लौटा था, लेकिन अपना टैबलेट घर पर ही भूल गया था। अगले दिन वह उसका टैबलेट लेकर उसके कमरे पर पहुंचे, लेकिन कई बार खटखटाने के बाद भी उसने दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद उन्होंने खिड़की से झांक कर देखा तो उसका शव पंखे से लटक रहा था।


 शिक्षक बनने की थी इच्छा
चाचा सुनील ने बताया कि अभिषेक अध्यापक बनना चाहता था। वह बीटीसी और टेट की परीक्षा पास कर चुका था। गोविंदपुर में किराये का कमरा लेकर तैयारी कर रहा था। वह करीब 10 साल से वहां रह रहा था। उन्होंने बताया कि अध्यापक की वैकेंसी न आने से वह काफी परेशान
था। वर्तमान में वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने लगा था। घर का इकलौता लड़का होने के कारण उसके ऊपर जिम्मेदारियां भी बढ़ रही थीं। इन सब बातों से वह काफी परेशान था। वहीं, शिवकुटी एसएचओ ने बताया कि कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।