राज्य चिकित्सालय के प्रधानाचार्य के विरुद्ध लोकायुक्त की जांच शुरू


 : लोकायुक्त मे अयोध्या के राजर्षि दशरथ राज्य चिकित्सालय के प्रधानाचार्य डा. ज्ञानेंद्र कुमार के विरुद्ध भ्रष्टाचार की शिकायत की जांच शुरू कर दी है। 


इस संदर्भ में लोकायुक्त प्रशासन ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव पार्थ सारथी सेन शर्मा को तीन सदस्यों की जांच समिति बनाकर पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

 कहा है कि 24 मई तक जांच रिपोर्ट लोकायुक्त प्रशासन को पेश की जाए। 



एक अन्य मामले में लोकायुक्त ने कानपुर एयरपोर्ट के निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप में उप्र राजकीय निर्माण निगम के अतिरिक्त परियोजना प्रबंधक संजय कुमार सिंह के विरुद्ध भी जांच शुरू की है। लोकायुक्त ने लोनिवि के प्रमुख सचिव को मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

अयोध्या चिकित्सालय को लेकर सिद्धार्थनगर निवासी सतीश चन्द्र की शिकायत पर लोकायुक्त ने प्रधानाचार्य के विरुद्ध जांच शुरू की है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि प्रधानाचार्य ने विभिन्न

अयोध्या का मामला

प्रकार की बीमारियों की जांच के लिए मशीनें ली हैं। इन मशीनों को लेने में उन्होंने भ्रष्टाचार किया है। साथ ही अस्पताल में पहले चल रहे आइसीयू को निजी अस्पतालों के साथ मिलीभगत करके बंद कर दिया गया है। वार्ड ब्वाय की भर्ती में भी एक-एक लाख रुपये लेने के आरोप शिकायतकर्ता ने लगाए हैं। दवाइयों से लेकर हर मामले में प्रधानाचार्च भ्रष्टाचार कर रहे हैं। इसी के आधार पर लोकायुक्त ने प्रमुख सचिव को तीन सदस्यों की समिति बनाकर आरोपों की विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि जांच रिपोर्ट को 24 मई तक पेश किया जाए। वहीं एक अन्य मामले में लोकायुक्त ने कानपुर एयरपोर्ट के निर्माण में भ्रष्टाचार के आरोप में निर्माण निगम के अतिरिक्त परियोजना प्रबंधक संजय कुमार सिंह के विरुद्ध लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को विभागीय जांच करवा कर तीन जून तक उसकी रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।