UPTET Exam 2021: कब होगी यूपी टीईटी परीक्षा,इसको लेकर आया बड़ा अपडेट, पढ़े सूचना

 

UPTET Exam 2021: कब होगी यूपी टीईटी परीक्षा,इसको लेकर आया बड़ा अपडेट, पढ़े सूचना 
क्‍वेश्‍चन पेपर लीक होने के कारण उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) यूपी टीईटी को रद्द कर दिया गया था. इसका आयोजन जनवरी 2022 में होगा. जनवरी 2022 के तीसरे हफ्ते में इसे आयोजित किया जाएगा.UPTET यूपी टीईटी 2021 को लेकर यह जानकारी राज्‍य के बेसिक शिक्षा राज्‍य मंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विेवेदी ने दी. वह विधानसभा में UPTET यूपी टीईटी 2021 पर पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे।


नहीं भरना होगा नया एप्‍ल‍िकेशन फॉर्म 


जनवरी के तीसरे सप्‍ताह में दोबारा आयोजित होने जा रही परीक्षा के लिये अभ्‍यर्थ‍ियों को दोबारा फॉर्म भरने की आवश्यक्ता नहीं होगी. उनके पुराने आवेदन फॉर्म के आधार पर ही नया एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा और इसके लिये कोई शुल्‍क भी नहीं लिया जायेगा।



दरअसल, समाजवादी पार्टी के नेता नरेंद्र वर्मा ने यूपीटीईटी (UPTET 2021 यूपी टीईटी) का पेपर लीक को लेकर यह आरोप लगाया था कि सरकार शिक्षित बेरोजगारों का शोषण कर रही है. इसके जवाब में डॉ. सतीश चंद्र द्विेवेदी ने कहा कि उम्‍मीदवार नि:शुल्‍क परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि एसटीएफ ने पेपर लीक (UPTET 2021 paper leak) मामले में कार्रवाई करते हुए 10 मुकदमे दर्ज कराए हैं, जिनमें 33 लोग गिरफ्तार कर जेल भेजे गए हैं। घोटाले का मास्टरमाइंड भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇