B.Ed. 2004-05 अवमानना मामला:- आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, सरकार को कड़ी फटकार, अधिकारियों को अगली डेट पर किया तलब, देखें आर्डर व सुनवाई का सार


👉आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा दीपक कुमार और डायरेक्टर बेसिक शिक्षा सर्वेंद्र विक्रम बहादुर‌ सिंह को अगली तारीख पर किया तलब।

👉आज मामले की सुनवाई हुई सुप्रीम कोर्ट जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि अब तक आदेश का पालन क्यों नहीं हुआ है।

👉राज्य सरकार की ओर पेश ASG ऐश्वर्या भाटी ने कहा कि हमने आदेश का पूर्णतः पालन करा दिया है , जिस पर याचियों की ओर से पेश सीनियर अधिवक्ता मुकुल रोहतगी साहब ने कहाकि मेरे क्लाइंटो को परेशान किया जा रहा है अभी तक विद्यालय में कार्यभार तक ग्रहण नहीं कराया गया है contempt ‌याचिका की Re. Contempt याचिका डालनी पड़ रही है। f.i.r. तक लांच की जा रही है, हर महीने वेतन के लिए कोर्ट में आना पड़ता है।


👉और मुकुल रोहतगी साहब ने कही 1 महीने का वेतन दिया, कहीं 2 महीने का दिया, कहीं दिया ही नहीं किया है ।

👉इस पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य सरकार के वकील को कड़ी फटकार लगाते हुए अगली तारीख पर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा व डायरेक्टर बेसिक शिक्षा को कोर्ट में अगली तारीख पर तलब किया है।

👉 अगली सुनवाई हेतु 19 जनवरी 2022 तिथि नियत कर दी है माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने।





👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇