यूपी के सरकारी कर्मचारी ध्यान दे- सैलरी के साथ आएगा बढ़ा हुआ डीए का पैसा, जुलाई से एरियर देने की तैयारी

 

यूपी के सरकारी कर्मचारी ध्यान दे- सैलरी के साथ आएगा बढ़ा हुआ डीए का पैसा, जुलाई से एरियर देने की तैयारी 
यूपी उत्तर प्रदेश में चुनावी वर्ष में योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 3% अतिरिक्त बढ़ाने का बड़ा निर्णय लिया है. सरकार की ओर से इस संम्बध में आदेश भी जारी किया गया है. जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी।सरकार की ओर से इस संबंध में आदेश भी जारी किया गया है. जल्द ही इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी. बताया जा रहा है कि जनवरी महीने में आने वाली सैलरी के साथ बढ़ा हुआ डीए का पैसा आना शुरू हो जाएगा.



शासन सूत्रों के मुताबिक यूपी में जुलाई से महंगाई भत्ता का एरियर दिया जाएगा. हालांकि एरियर का पैसा जनवरी में ही जोड़कर आएगा या नहीं, इसपर सस्पेंस बरकरार है. वहीं बढ़ा हुआ पैसा मासिक राशि के साथ आना तय माना जा रहा है. यूपी सरकार ने कल अनुपूरक बजट भी पेश कर दिया है.



31% हो गया महंगाई भत्ता- यूपी में योगी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता तीन फीसदी बढ़ाने का बड़ा ऐलान किया है. इससे पहले सरकार की ओर से 12% महंगाई भत्ता अगस्त में बढ़ाया गया था. सरकार कै इस फैसले से राज्य के 16 लाख कर्मचारी और 12 लाख पेंशनर्स को सीधे-सीधे लाभ मिलेगा.


आपको बता दें कि सरकार के इस फैसले का लाभ 28% डीए पाने वाले कर्मचारियों को मिलेगा. एक जनवरी 2016 से पुनरीक्षित वेतन मैट्रिक्स पाने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को पहली जुलाई 2021 से मूल वेतन का 31 फीसदी डीए दिया जाएगा. वहीं बताया जा रहा है कि एरियर का पैसा जीपीएफ अकाउंट्स में भेजा जाएगा.

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇