बीएसए निरीक्षण में तीन अनुपस्थित, विद्यालय में मिली यह खामियां


फर्रुखाबाद। बीएसए को निरीक्षण में खानपुर प्राथमिक विद्यालय के कमरों में कबाड़ भरा मिला। अग्निशमन यंत्र कबाड़ में और बाल्टियों में पानी, बालू की जगह किताबें रखी मिलीं। प्रधानाध्यापक और तीन शिक्षामित्र नदारद मिले। बीएसए ने इनका एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। 



बीएसए लालजी यादव गुरुवार दोपहर पौने तीन बजे खानपुर प्राथमिक विद्यालय पहुंचे। उन्हें स्कूल में सहायक अध्यापक रागिनी मिलीं। प्रधानाध्यापक मधुवाला शिक्षामित्र परशिस बी लाल, विंध्यवासिनी तिवारी, आरती गैरहाजिर थीं। बीएसए को स्कूल में 16 छात्र ही मिले, जबकि 64 छात्रों का खाना दिखाया गया। शिक्षिका ने शेष छात्रों के घर चले जाने की बात कही।

बीएसए को कमरों में कबाड़ और आग बुझाने के लिए पानी और बालू भरने वाली बाल्टियों में किताबें भरी मिलीं। खाना गैस की बजाय चूल्हे पर पकाया गया था। शौचालय और परिसर भी काफी गंदा था। दरवाजे टूटे और शौचालयों में पानी की आपूर्ति नहीं थी। बीएसए ने राजेपुर खंड शिक्षा अधिकारी को गैरहाजिर प्रधानाध्यापिका और तीनों शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। इसका सेवा पंजिका में अंकन करने के निर्देश भी दिए।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇