चुनाव के लिए 31 मार्च तक चलेगा विशेष अभियान, संयुक्त टीमें गठित

लखनऊ : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री व तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए विशेष प्रवर्तन अभियान 31 मार्च तक चलेगा। इसके तहत जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के माध्यम से आबकारी, पुलिस व प्रशासन की संयुक्त टीमें गठित की गई हैं।


अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर भूसरेड्डी ने बताया संयुक्त टीमें विभिन्न सूचनाओं व शिकायतों के आधार पर अवैध शराब के निर्माण व बिक्री को रोकने के लिए लगातार छापेमारी करेंगी। साथ ही राजमार्गों पर चेकिंग कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके पहले क्रिसमस व नववर्ष के मौके पर विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया गया था। अभियान के दौरान प्रदेश में 3344 मुकदमे दर्ज किए गए। 1,29,159 लीटर अवैध शराब की बरामद हुई और शराब बनाने के लिए तैयार किए गए 2,85,889 किलो ग्राम लहन व अन्य उपकरणों को मौके पर नष्ट किया गया। अवैध शराब के कार्य में लिप्त 1151 व्यक्तियों को गिरफ्तार और 29 वाहन जब्त किए गए।

आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन सी. ने बताया कि अवैध शराब की तस्करी रोकने के लिए हरियाणा, दिल्ली, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश व नेपाल राष्ट्र की सीमा से लगने वाले सहारनपुर, शामली, बागपत, मथुरा, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, कुशीनगर, चंदौली, आगरा, सोनभद्र, ललितपुर, झांसी, मीरजापुर, इटावा, महोबा, प्रयागराज, बांदा, महाराजगंज, बलरामपुर, बहराइच, श्रवस्ती, सिद्धार्थनगर व लखीमपुर खीरी में 31 अंतरिम चेकपोस्टों का गठन कर 24 घंटे चेकिंग की जा रही है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇