छुट्टी मंजूर नहीं की तो गोली मार दूंगा, सीने पर तान दिया तमंचा: इस विभाग का है मामला

अधिशासी अभियंता कार्यालय में शराब के नशे में एक बाबू ने जमकर हंगामा किया। उसने गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। अधिशासी अभियंता ने छुट्टी मंजूर नहीं की तो उनकी सीने पर तमंचा तान दिया। उन्हें गोली मारने की धमकी दी। कोतवाली में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।


बिजली निगम के अधिशासी अभियंता द्वितीय कार्यालय में तैनात बाबू पुष्पेंद्र कुमार पिछले दिनों बगैर बताए छुट्टी चले गए थे। छुट्टी से लौटने के बाद उन्होंने अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार से छुट्टी मंजूर करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। अधिशासी अभियंता ने छुट्टी स्वीकृत करने से मना कर दिया। बुधवार शाम करीब चार बजे अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार अपने कार्यालय में विभागीय कामकाज देख रहे थे। इसी दौरान उन्हीं के कार्यालय का लिपिक पुष्पेंद्र कुमार शराब के नशे में आ गया। उसने अधिशासी अभियंता को धमकी दी कि अवकाश स्वीकृत नहीं किया तो उन्हें जान से मार देगा। उसने तमंचा निकाल कर अभियंता पर तान दिया। कहा कि इस कमरे में सीसीटीवी नहीं है। आप मेरा कुछ भी नहीं बिगाड़ सकते हो। इसके बाद उसने अभियंता को गालियां दी। अवकाश स्वीकृत ना होने पर जान से मारने की धमकी दी। लिपिक के हाथ में तमंचा देखकर ऑफिस के अन्य लोगों में भी खलबली मच गई। उन्होंने मामले की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता दफ्तर में तैनात अन्य कर्मचारियों ने उसे दबोच लिया। इसके बाद उसे पुलिस को सौंप दिया। अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार की ओर से कोतवाली में आरोपी पुष्पेंद्र के खिलाफ गाली-गलौज मारपीट जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है। कोतवाली इंस्पेक्टर हिमांशु निगम का कहना है कि तमंचा तानने की बात सामने आ रही है लेकिन बरामदगी नहीं हुई है। आसपास के सीसीटीवी चेक कर रहे हैं। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

सस्पेंड होगा बाबू होगी विभागीय कार्रवाई

शराब के नशे में बाबू पुष्पेंद्र अधिशासी अभियंता के दफ्तर में घुस गया। गाली गलौज किया। छुट्टी मंजूर ना होने पर अपने वरिष्ठ अधिकारी को गोली मारने की धमकी दी। अधिशासी अभियंता ने बताया कि पूरे मामले की रिपोर्ट चीफ इंजीनियर को भेजी जाएगी। लिपिक को सस्पेंड किया जाएगा।

खिलौना नहीं है मिस्टर रख लो अपने पास

अधिशासी अभियंता ने बाबू से कहा ये तमंचा है। खिलौना नहीं है मिस्टर । अपने पास रख लो। गोली चलाना तुम्हारे बस की बात नहीं है। जिस पर बाबू ने कहा कि छुट्टी देते हो या गोली मार दे। इसकी वजह से वहां काफी देर तक खलबली मची रही है।

30 मिनट में बिजली दफ्तर से गायब हो गया तमंचा

हमलावर बाबू पुष्पेंद्र तमंचा लेकर अधिशासी अभियंता के दफ्तर में घुसा था। उसने दो बार निकालकर तमंचा ताना। कर्मचारियों ने उसे पकड़ा।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇