बीईओ के निरीक्षण में आठ शिक्षक मिले गैरहाजिर, जानिए फिर क्या हुआ

रामपुर: परिषदीय शिक्षक लापरवाही से बाज नहीं आ रहे हैं। बीईओ के निरीक्षण में आठ शिक्षक और शिक्षामित्र स्कूलों से गैरहाजिर मिले। बीईओ ने रिपोर्ट बीएसए को भेजी है। जिसमें सभी का एक दिन का वेतन रोकने की संस्तुति की गई है। बीईओ ने सभी शिक्षकों को कायदे से काम करने की हिदायत जारी की है।


परिषदीय शिक्षकों की इतनी लापरवाही तब है जब कि कोरोना महामारी के चलते अच्छे-खासे समय स्कूल बंद रहे हैं। ऐसे में बच्चों का शैक्षिक स्तर प्रभावित हुआ है, उन पर अधिक मेहनत के बजाए शिक्षक लापरवाही पर कायम हैं। इसकी शिकायतें खंड शिक्षा अधिकारी विजय कुमार के पास लगातार पहुंच रही थीं। जिस पर उन्होंने कई स्कूलों में छापे मार दिए। बीईओ ने बताया कि उन्होंने मंगलवार को संविलियन विद्यालय बूढ़पुर चेक किया तो वहां प्रधानाध्यापक अजय कुमार, सहायक अध्यापक जयश्री और अक्षय गंगवार नदारद मिले। बुधवार को संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय कन्या सैफनी में शिक्षामित्र सुजाता जोशी एक दिन और राजेश कुमारी दो दिन से अनुपस्थित थीं। प्राथमिक विद्यालय दनियापुर में सहायक अध्यापक कुंवरप्रताप सिंह, प्राथमिक विद्यालय करनपुर में शिक्षामित्र दयावती यादव दो दिन से और शिक्षामित्र महावीर भी अनुपस्थित थे। बीईओ ने बताया कि गैरहाजिर शिक्षक व शिक्षामित्र बिना किसी सूचना के नदारद हो गए थे।



शाहबाद ब्लॉक के चार स्कूलों में आठ शिक्षक व शिक्षामित्र गैरहाजिर मिले। वेतन रोकने की कार्रवाई के लिए लिखा गया है। लापरवाही किसी हाल में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ढर्रा सुधार लें वरना हर हाल में कार्रवाई की जाएगी।

विजय कुमार, बीईओ शाहबाद