PRIMARY KA MASTER: मतदान की गोपनीयता भंग होने पर दो शिक्षिकाओं को किया निलंबित

मैनपुरी। विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दौरान करहल विधानसभा क्षेत्र के जसवंतपुर मतदान केंद्र पर मतदान की गोपनीयता भंग होने पर तैनात कार्मिकों पर कार्रवाई की गई है। निर्वाचन अधिकारी (एसडीएम) करहल जयप्रकाश की रिपोर्ट के आधार पर दो शिक्षिकाओं को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। अन्य विभागाध्यक्षों को भी कार्रवाई के लिए निर्वाचन अधिकारी ने पत्र लिखा है।


20 फरवरी को विधानसभा सामान्य निर्वाचन के दौरान 110 करहल विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 266 प्राथमिक विद्यालय जसवंतपुर का वीडियो वायरल हुआ था। निर्वाचन अधिकारी


 
निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट पर बीएसए ने बूथ पर मतदान अधिकारी (प्रथम) के रूप में तैनात पुष्पलता प्रधानाध्यापिका उच्च प्राथमिक विद्यालय कछपुरा और मतदान अधिकारी (द्वितीय) के रूप में कार्यरत नम्रता शुक्ला सहायक अध्यापिका प्राथमिक विद्यालय हुसैनपुर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। बीएसए ने दोनों शिक्षिकाओं को बीआरसी जागीर से संबद्ध किया है। वहीं बूथ पर पीठासीन अधिकारी के रूप में सूरज सिंह यादव जिला पंचायत इंटर कॉलेज जागीर के शिक्षक लालजी धुरिया तैनात थे। जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने लालजी धुरिया के विरुद्ध कार्रवाई के लिए प्रबंधक और प्रधानाचार्य को पत्र लिखा है। यहां तैनात कर्मचारी डिप्टी सिंह के विरुद्ध निर्वाचन अधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है।



निर्वाचन अधिकारी की रिपोर्ट पर शिक्षिका नम्रता शुक्ला और प्रधानाध्यापिका पुष्पलता को निलंबित किया गया है। दोनों को निलंबन की अवधि में बीआरसी जागीर से संबद्ध किया गया है। -कमल सिंह, बीएसए जय प्रकाश ने इस मामले में पोलिंग बूथ पर कार्यरत कार्मिकों पर कार्रवाई के निर्देश संबंधित विभागाध्यक्षों को दिए हैं।