मंत्र न बोल पाने पर शिक्षक ने छात्र को डंडे से पीटा


प्रयागराज मंत्र न बोल पाने से नाराज एक शिक्षक ने 11 वर्षीय छात्र आरुष की प्लास्टिक के डंडे से पिटाई कर दी। इससे बालक जख्मी हो गया। घटना के बाद छात्र के पिता शिवप्रकाश ने शिवकुटी थाने में शिक्षक अजय कोयराला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।


प्रतापगढ़ के पीरानगर कुंडा निवासी शिव प्रकाश प्राइवेट वाहन चलाते हैं। उन्होंने बीते साल अगस्त में बेटे आरुष का गोविंदपुर शिवकुटी स्थित महादेव वेद विद्यालय में दाखिला
करवाया था। आरुष पहली कक्षा में पढ़ता है। पिता का आरोप है कि 11 फरवरी को शिक्षक अजय ने उनके बच्चे को पढ़ाया। फिर बच्चे से मंत्र बोलने के लिए कहा। मंत्र तुरंत न बोल पाने पर शिक्षक ने प्लास्टिक के डंडे जैसे पाइप पिटाई शुरू कर दी। इससे उनके बेटे के शरीर में कई जगह चोट लग गई। यह भी आरोप है कि शिक्षक ने गाली-गलौज करते हुए बच्चे को धमकी दी थी। जानकारी होने पर वह विद्यालय पहुंचे और फिर बच्चे का इलाज करवाकर शिवकुटी थाने में तहरीर दी।

इस वक्त बच्चा घर में है। उधर शिवकुटी थाने के कार्यवाहक थानाध्यक्ष उमाकांत का कहना है कि मुकदमे में गिरफ्तारी की धारा नहीं है, जिस कारण शिक्षक के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई है।