शिक्षकों के ऊपर दवाब बनकर भाजपा पर जबरदस्ती वोट डलवाने का आरोप,सपा ने शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय सचिव को हटाने की मांग

 

शिक्षकों के ऊपर दवाब बनकर भाजपा पर जबरदस्ती वोट डलवाने का आरोप,सपा ने शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय सचिव को हटाने की मांग 

समाजवादी पार्टी samajvadi Party' के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल Naresh Uttam Patel ने माध्यमिक शिक्षा परिषद shiksha parishad के क्षेत्रीय सचिव सतीश सिंह को हटाने की मांग चुनाव आयोग Election से की है।

 पटेल Patel ने मुख्य चुनाव आयुक्त को भेजी गई शिकायत में क्षेत्रीय सचिव पर भाजपा BJP कार्यकर्ता के रुप में काम करने का आरोप लगाया है। प्रदेश अध्यक्ष ने पत्र में बताया है कि क्षेत्रीय सचिव पिछले 20 वर्षों से वाराणसी जनपद में बने हुए हैं, 

इस कारण जनपद स्तर पर शिक्षकों teachers को बुलाकर भाजपा के पक्ष में वोट करने का दबाव बना रहे हैं। सपा की मांग है कि शिकायत का संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से इनको वाराणसी से स्थानांतरित किया जाए। उन्होंने उन्नाव में प्रधानमंत्री द्वारा नई घोषणा व धन आवंटित करने पर भी रोक लगाने की मांग की है।शनिवार को एफएसटी टीम विधान सभा शिवपुर को टोल फ्री नंबर 1950 के जरिए सूचना मिली की कैंट थाना अंतर्गत फुलवरिया क्षेत्र में मतदाता पहचान पत्र देने के नाम पर पैसा वसूला जा रहा है। इसके बाद एफएसटी प्रभारी मजिस्ट्रेट मनीष राय Manish Ray ने मामले की छानबीन की।


शिकायतकर्ता वरुणापुरी कालोनी निवासी नीरज जायसवाल jaiswal ने बताया कि पत्नी खुशबू का निर्वाचन कार्ड देने के लिए पोस्ट ऑफिस office का एक व्यक्ति आया और 50 रुपये मांग कर रहा था। वहीं फुलवरिया चौकी प्रभारी ने आरोपी अरुण कुमार से पूछताछ कि तो उसने बताया कि बकाया रुपये rupaye लेने आया था।