PRIMARY KA MASTER : बीएसए ने बंद स्कूलों के स्टाफ का वेतन काटने के जारी किए निर्देश

मैनपुरी। बीएसए ने अनुपस्थित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह कार्रवाई अमर उजाला में प्रकाशित खबर का संज्ञान लेते हुए की है। घिरोर क्षेत्र में विद्यालय बंद होने पर अमर उजाला ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी।


अमर उजाला ने बृहस्पतिवार को घिरोर विकास खंड के स्कूलों की स्थिति पर खबर प्रकाशित की थी। कवरेज के दौरान 9:05 बजे प्राथमिक विद्यालय नगला बाग तथा 9:31 बजे प्राथमिक विद्यालय नगला बौना बंद मिला था। इसके अतिरिक्त 9:20 बजे प्राथमिक विद्यालय नगला बेरी पर केवल शिक्षामित्र उपस्थित मिला था। बीएसए ने अमर उजाला की खबर का संज्ञान लेते हुए संबंधित विद्यालयों पर तैनात शिक्षक और शिक्षामित्रों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं। बीएसए ने कहा कि शिक्षक समय से स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं, ये बड़ी लापरवाही है। इस प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। बीएसए ने जिले के सभी शिक्षक- शिक्षिकाओं को निर्देश दिए हैं कि वह समय से स्कूल पहुंचें। यदि समय से स्कूल नहीं पहुंचते हैं तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

खंड शिक्षाधिकारी को नोटिस जारी कर मांगा जवाब
बीएसए ने बताया कि स्कूलों में शिक्षक समय से नहीं पहुंच रहे हैं। इसमें कहीं न कहीं खंड शिक्षाधिकारी की भी लापरवाही है। उन्होंने घिरोर के स्कूलों में शिक्षकों को समय से न पहुंचने पर खंड शिक्षाधिकारी को भी जिम्मेदार माना है। बीएसए ने खंड शिक्षाधिकारी को नोटिस जारी करते हुए इस संबंध में जवाब मांगा है।
----
सभी शिक्षक समय से स्कूल पहुंचकर जिम्मेदारी के साथ शिक्षण कार्य करें। शिक्षण कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। खंड शिक्षाधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे अपने क्षेत्र में नियमित भ्रमण करते रहें।
कमल सिंह, बीएसए