शिक्षिका को सोशल मीडिया के जरिए परेशान करने वाला युवक गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला


 शिक्षिका को सोशल मीडिया के जरिए परेशान करने वाला युवक गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला 

आगरा. इंग्लिश स्पीकिंग की क्लास में पढ़ाई के बजाय एक छात्र अपनी टीचर से एकतरफा इश्क कर बैठा था. पांच वर्ष से वह सोशल मीडिया के माध्यम से शिक्षिका के पीछे पड़ा था. शिक्षिका की ओर से ट्वीटर करके इसकी शिकायत की गई. इसके बाद मंगलवार रात को न्यू आगरा पुलिस ने उसे पकड़ लिया है. थाने पहुंचने के बाद ही युवक का इश्क का नशा उतर गया. वह हाथ जोड़कर शिक्षिका से माफी मांगने लगा है. उसके भविष्य और परिवार की हालत पर तरस खाकर शिक्षिका ने भी उसे माफ कर दिया और अपनी शिकायत वापस ले ली.



शिक्षिका दयालबाग क्षेत्र की रहने वाली है और छात्र शाहगंज में रहता है. शिक्षिका वर्ष 2017 में ताजगंज क्षेत्र में एक इंग्लिश स्पीकिंग इंस्टीट्यूट में पढ़ाती थी. शाहगंज क्षेत्र का युवक उस समय बीबीए कर रहा था और इंग्लिश स्पीकिंग की क्लास लेने ताजगंज में जाता था. तभी से वह शिक्षिका से एकतरफा इश्क करने लगा. वह शिक्षिका को तभी से कॉल करता था और इंटरनेट मीडिया पर भी कमेंट करता था. शिक्षिका अब गुरुग्राम में जॉब करती हैं. तंग आकर उन्होंने अब महिला हेल्प लाइन नंबर पर काल करके शिकायत की. इसके साथ ही उनके परिचित ने आगरा पुलिस को ट्वीटर करके इसकी शिकायत कर दी. न्यू आगरा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मंगलवार शाम को आरोपित को पकड़ लिया.

 उसे थाने लाकर पूछताछ की गई. तब पता चला कि बीबीए करने के बाद वह मोमोज की ठेल लगा रहा है. उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है. बिजली का बिल जमा न होने के कारण घर का बिजली कनेक्शन भी कट गया है. गुरुवार को उसकी बहन की बरात भी आनी है. घर में शादी की तैयारियां चल रही हैं. पुलिस ने थाने में ही शिक्षिका को लिखित शिकायत देने को बुला लिया. आरोपित और उसके स्वजन शिक्षिका के आगे हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाने लगे. उसने सुधार के लिए एक मौका मांगा. भविष्य में कभी इस तरह की हरकत नहीं करेगा।युवक के भविष्य और परिवार की हालत ठीक न देखकर शिक्षिका ने उसे माफ कर दिया. शिक्षिका ने अपनी शिकायत वापस लेते हुए त्वरित कार्रवाई करने पर न्यू आगरा पुलिस के कार्य की सराहना भी की. वे पुलिस को धन्यवाद दे रहे हैं।