खंड शिक्षा अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब, 10 शिक्षकों के वेतन आहरण पर रोक

पूरनपुर। स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए कई परिषदीय और मान्यता प्राप्त स्कूलों का पंजीकरण नहीं कराया गया। लापरवाही पर बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी का स्पष्टीकरण तलब कर 10 शिक्षकों का वेतन रोका है। साथ ही शीघ्र शत-प्रतिशत स्कूलों का पंजीकरण कराने के निर्देश दिए।


स्वच्छ विद्यालय पुरस्कार के लिए डीएम ने परिषदीय और मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों का पंजीकरण कराने के आदेश दिए थे मगर पूरनपुर क्षेत्र के कई स्कूलों का पंजीकरण नहीं कराया गया। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेकर बीएसए को तलब कर शीघ्र ही पंजीकरण कराने के निर्देश दिए थे। बीएसए चंद्रकेश सिंह ने लापरवाही पर खंड शिक्षा अधिकारी मदनलाल का स्पष्टीकरण तलब किया।

इसके अलावा लापरवाही पर कंपोजिट स्कूल रघुनाथपुर के शिक्षक ऋषि सक्सेना, खाता की विजय लक्ष्मी, पूरनपुर कंपोजिट की सुमनलता, हबीबगंज के मोहम्मद नूर खां, रूदपुर के शेखर दीक्षित, कन्या उच्च प्राथमिक स्कूल घुंघचाई के रविकांत शुक्ला, मदारपुर के ऐकेश कुमार, मनहरिया के अमित कुमार पांडेय, सिमरिया अजीतपुर के शिवसागर लाल, अभयपुर माधौपुर के वीरेंद्र प्रताप सिंह के वेतन आहरण पर रोक लगा दी गई। खंड शिक्षा अधिकारी मदन लाल ने बताया कि अब सभी स्कूलों का पंजीकरण करा दिया गया। इसके बाद वेतन आहरण पर लगाई गई रोक हटवाने को बीएसए को पत्र भेजा गया है।