मिड-डे मील में घटिया राशन का प्रयोग, ग्रामीणों का हंगामा

मिड-डे मील में घटिया राशन का प्रयोग, ग्रामीणों का हंगामा


हापुड़। गांव डहाना स्थित प्राथमिक विद्यालय नंबर एक में छात्रों के मिड-डे मील में खराब गुणवत्ता का राशन प्रयोग करने और बच्चों से झाड़ू लगवाने के विरोध में ग्रामीणों ने हंगामा किया। ग्रामीणों ने राशन में कीड़े होने का भी दावा किया है। भाकियू के धौलाना तहसील अध्यक्ष ने इस मामले में डीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।
परिषदीय स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को पौष्टिक भोजन परोसने का शासन ने निर्णय लिया है। इसके ऊपर करोड़ों का बजट खर्च होता है। लेकिन स्कूलों में घटिया राशन से मिड-डे मील तैयार किया जा रहा है, जो छात्रों के स्वास्थ्य पर खतरा बन रहा है। डहाना के प्राथमिक विद्यालय नंबर एक में सोमवार को यही स्थिति देखने को मिली। छात्रों की शिकायत पर ग्रामीणों ने स्कूल जाकर मिड-डे मील के राशन की जांच की। ग्रामीणों ने बताया कि गेहूं और चावल सात से आठ महीना पुराना था। यह अनाज काला पड़ गया था, जिसमें कीड़े भी लग रहे थे। इस पर ग्रामीणों ने हंगामा किया। इसी दौरान छात्रों से सफाई का कार्य भी कराया जा रहा था। इसकी वीडियो भी ग्रामीणों ने बना ली।

छात्रों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ पर भाकियू के धौलाना तहसील अध्यक्ष भवेंद्र सिसौदिया जिला मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने डीएम को राशन और छात्रों से काम कराने के दौरान की वीडियो, फोटो दिखाए साथ ही शिकायती पत्र देकर इस प्रकरण में कड़ी कार्रवाई की मांग की।
जांच के बाद होगी कार्रवाई
छात्रों से विद्यालय में झाड़ू आदि लगवाया जाना गलत है, इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मिड डे मील से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।--अर्चना गुप्ता, बीएसए।