पदोन्नति के पदों पर चयन की कार्यवाही 30 सितंबर तक करें पूरी





लखनऊ। शासन ने सभी विभागों में पदोन्नति से भरे जाने वाले पदों पर 30 सितंबर तक चयन प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने इस संबंध में सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव और सचिव को पत्र भेजा है।

पत्र में कहा गया है कि 1 जुलाई 2022 से चयन वर्ष 2022-23 शुरू होगा। सरकारी सेवाओं में पदोन्नति से भरे जो वाले पदों के लिए पूरे चयन वर्ष (1 जुलाई से 30 जून) तक चयन की बैठकें आयोजित की जाती रहती हैं। इससे पदोन्नति के पदों को भरने में अनावश्यक विलंब होने से जहां शासकीय कार्य प्रभावित होते हैं, वहीं संबंधित कार्मिकों को समय से पदोन्नति न मिलने से उनके मनोबल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

मुख्य सचिव ने कहा है कि चयन वर्ष 2022-23 (1 जुलाई से 30 जून तक) की पदोन्नति से भरी जाने वाली समस्त रिक्तियों की गणना कर ली जाए। जिन पदों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में चयन समिति का गठन करके कार्मिक विभाग के जरिए चयन प्रक्रिया पूरी की जानी है, उनके प्रस्ताव 31 जुलाई 2022 तक अवश्य उपलब्ध करा दिए जाएं।

पत्र में चेतावनी दी गई है कि विलंब से प्रस्ताव भेजने पर संबंधित विभाग के अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव को इसका कारण बताना होगा। पत्र में कहा गया है कि ऐसे पदों, जिन पर अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव व सचिव या विभागाध्यक्ष, अधीनस्थ नियुक्ति प्राधिकारियों की अध्यक्षता वाली चयन समिति द्वारा चयन किया जाना है उन्हें भी अभियान चलाकर 30 सितंबर तक अवश्य पूरा कर लिया जाए।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇