विवि में भरें शिक्षकों के खाली पद: राज्यपाल

, लखनऊ : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने विश्वविद्यालयों में रिक्त पदों पर शिक्षकों की सीधी भर्ती व शिक्षकों की वरिष्ठता सूची का कार्य शीघ्र पूरा कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने करियर एडवांसमेंट स्कीम (सीएएस) के तहत शिक्षकों की प्रोन्नति लाभ देने का निर्देश देते हुए कहा कि इसमें विलंब होने से बहुत से पात्र लाभार्थी रिटायर हो जाते हैं। विश्वविद्यालयों में जिन कार्यों के लिए नियम बने हैं उन पर कुलाधिपति स्वीकृति के लिए अनावश्यक पत्र व्यवहार न किया जाए।

राज्यपाल ने बुधवार को राजभवन स्थित प्रज्ञा कक्ष में प्रदेश के 29 विश्वविद्यालयों की कार्मिक विषयक प्रकरणों पर समीक्षा बैठक में विश्वविद्यालयों को कार्य पूरा करने की तारीख का उल्लेख के साथ निर्धारित समय में उसे पूरा कराने का निर्देश दिया। उन्होंने पूर्व निर्देशों का अनुपालन, सही सूचना का सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपूर्ण कार्यों के लिए वर्तमान कुलपति व पूर्व कुलपतियों पर दोषारोपण न करें। विश्वविद्यालय नैक ग्रे¨डग की तैयारियां समय से पूरी करें, आगामी दिनों में इसकी समीक्षा होगी। राज्यपाल ने निर्देश दिया कि विश्वविद्यालय अनापेक्षित पदों पर भर्ती प्रक्रिया स्थगित रखें व प्राप्त फंड का उपयोग कराएं।

जीवन को अनुशासित करते हैं खेल : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि परंपरागत खेल बिना किसी व्यय के खेले जाने वाले खेल हैं और ये खेल हमारे जीवन को अनुशासित करते हैं, समय पर निर्णय लेने की क्षमता देते हैं। राज्यपाल ने बुधवार को ‘राजभवन परंपरागत खेल प्रतियोगिता 2022’ के विभिन्न खेलों के विजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇