छात्र पर पागल कुत्ते के हमले में प्रभारी प्रधानाध्यापक निलंबित

बस्ती। परिषदीय विद्यालय में छात्र पर पागल कुत्ते के हमला करने के मामले को लेकर स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए ने स्कूल में कार्यरत सहायक अध्यापिका व शिक्षामित्र का वेतन रोकने का भी आदेश दिया है।

एसडीएम हर्रैया ने बीएसए को पत्र भेज कर अवगत कराया था कि प्राथमिक विद्यालय कोहल तिवारी में अध्ययनरत छात्र रितेश पुत्र राजकपूर 23 अप्रैल की सुबह स्कूल पर पढ़ने आया था। लेकिन, विद्यालय बंद होने के कारण उसे बाहर ही रहना पड़ा। इसी बीच एक पागल कुत्ते ने उस पर हमला कर दिया था। बच्चे को बचाने आए गांव के रामतीरथ को कुत्ते ने घायल कर दिया था। यह घटना सुबह पौने नौ बजे घटित हुई थी। इससे यह स्पष्ट होता है कि इस अवधि तक स्कूल बंद रहा। स्कूल का समय से न खुलना स्कूल की प्रभारी प्रधानाध्यापिका शिवांगी कसौधन व समस्त स्टाफ की लापरवाही है।

बीएसए जगदीश शुक्ला ने बताया कि प्रभारी प्रधानाध्यापक शिवांगी कसौधन ने उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना की और उनके इस कार्य से विभाग की छवि धूमिल हुई है। लिहाजा उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर प्राथमिक विद्यालय महूघाट से संबद्ध किया जाता है। खंड शिक्षा अधिकारी नगर मुसाफिर सिंह पटेल को जांच अधिकारी नामित किया गया है। साथ स्कूल में स्कूल में कार्यरत सहायक अध्यापिका प्रियंका और शिक्षामित्र कृष्ण प्रसाद राजभर का वेतन व मानदेय रोकने के लिए आदेशित किया है।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇