विद्यालय में लंबे समय से अनुपस्थित शिक्षिका पर लटकी बर्खास्तगी की तलवार, पढ़े पूरी खबर


बल्दीराय के उच्च प्राथमिक विद्यालय डेहरियावां से लंबे अरसे से गैरहाजिरसुल्तानपुर। बल्दीराय विकास क्षेत्र के डेहरियावां उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापिका नीलम पटेल लंबे अरसे से विद्यालय में उपस्थित नहीं हो रही हैं। मामले में खंड शिक्षाधिकारी की ओर से रिपोर्ट भेजी गई है कि शिक्षिका न तो विद्यालय आ रही हैं और न ही विद्यालय के किसी कार्य में सहयोग दे रही है। लगातार अनुपस्थित रहने के कारण शिक्षिका का वेतन भी निर्गत नहीं हो रहा है।

खंड शिक्षाधिकारी ने प्रकरण का संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की संस्तुति की है। बीएसए दीवान सिंह यादव ने शिक्षिका को नोटिस जारी करते हुए विद्यालय से लगातार अनुपस्थित रहने के मामले में अपना साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण सात दिन के अंदर देने का निर्देश दिया है शिक्षिका को नोटिस उसके स्थायी पते पर पंजीकृत डाक से भेजा गया है। साथ ही सेवा पुस्तिका में भी इसका अंकन किया गया है।

बीएसए दीवान सिंह यादव ने बताया कि शिक्षिका को नोटिस दिया गया है। नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर नियमानुसार बर्खास्तगी की कार्रवाई होगी।

दो शिक्षामित्र भी लगातार अनुपस्थित

ल्दी के प्राथमिक विद्यालय भखरी में कार्यरत शिक्षामित्र कुसुमलता व प्राथमिक विद्यालय मिझूटी में कार्यरत शिक्षामित्र सरिता लंबे समय से बिना बताए विद्यालय से अनुपस्थित है। शिक्षामित्रों के विद्यालयों से लापता रहने से शिक्षण कार्य प्रभावित हो रहा है। बल्दीराय खंड शिक्षाधिकारी मनोजीत राव ने दोनों शिक्षामित्रों के विरुद्ध कारवाई की संस्तुति की है।