UP TGT, PGT Teacher Recruitment 2022: यूपी में जल्द ही शुरू हो सकती है चार हजार से अधिक पदों पर टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों की भर्ती, जानिए क्या है पूरी जानकारी


*UP TGT, PGT Teacher Recruitment 2022: यूपी में जल्द ही शुरू हो सकती है चार हजार से अधिक पदों पर टीजीटी और पीजीटी शिक्षकों की भर्ती, जानिए क्या है पूरी जानकारी*--
✍️✍️✍️
उत्तर प्रदेश में जल्द ही चार हजार से अधिक पदों पर टीजीटी व पीजीटी शिक्षकों की भर्ती का ऐलान किया जा सकता है। भर्ती के लिए शासन की ओर से अनुमति मिलते ही इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश में जल्द ही चार हजार से अधिक पदों पर टीजीटी व पीजीटी शिक्षकों की भर्ती का ऐलान किया जा सकता है। यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा प्रवक्ता संवर्ग (PGT) और प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (TGT) के करीब 4,700 पदों पर भर्ती की अनुमति मिलते ही इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। यूपीएसईएसएसबी ने इस भर्ती से जुड़ी लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। हालांकि भर्ती का आयोजन कब से किया जाएगा, इस बारे में अभी तक आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।
सौ दिन में पूरी कराई जा सकती है भर्ती--
वर्ष 2016 और 2021 के टीजीटी-पीजीटी चयनितों ने समायोजन की मांग लेकर धरना किया था जिस कारण चयन बोर्ड ने जिला विद्यालय निरीक्षकों के माध्यम से मिले समायोजन प्रस्ताव पर करीब साढ़े छह सौ चयनितों का समायोजन दो बार में जारी कर दिया। अब शेष अधियाचित 4700 पदों पर विज्ञापन जारी करने की प्रक्रिया चयन बोर्ड ने तेज कर दी है। सरकार द्वारा दिए गए सख्त निर्देशों का पालन करते हुए 100 दिन की कार्ययोजना मेंरिक्त पदों पर भर्ती को भी शामिल करने को कहा है। ऐसे में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड सदस्यों की नियुक्ति के लिए आवेदन लिए जाने के बीच पीजीटी व टीजीटी के रिक्त पदों परभर्ती कराने की तेजी से तैयारी कर रहा है।
टीजीटी-पीजीटी अंग्रेजी विषय से सम्बंधित सफलता का मूलमंत्र और सीक्रेट जानने के लिए अभी 9453187618 पर व्हाट्सएप करें।
श्री पवन तिवारी जीआईसी शिक्षक अंग्रेजी विषय