इस राज्य में 177 शिक्षकों का सुरक्षित स्थानों पर तबादला


श्रीनगर, लक्षित हत्याओं को लेकर कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा के लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। श्रीनगर में तैनात 177 कश्मीरी हिंदू अध्यापकों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है। साथ ही कश्मीरी हिंदू आवासीय कॉलोनी और कार्यालयों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, ताकि भविष्य में चुनिंदा हत्याओं पर रोक लगाई जा सके।

कश्मीर की स्थिति पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा नई दिल्ली में कई बैठकें करने के एक दिन बाद तबादले का यह आदेश जारी किया गया। कश्मीर के जिन इलाकों में दूसरे राज्यों से आए श्रमिक रह रहे हैं, वहां गश्त भी बढ़ा दी गई है। मुख्य शिक्षा अधिकारी ने कहा कि श्रीनगर के दूरदराज इलाकों में तैनात कश्मीरी हिंदू शिक्षकों का जिला मुख्यालयों में तबादला और एडजस्टमेंट किया है।

प्रदेश सरकार के आदेश पर कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया गया है। तबादला सूची सरकारी वेबसाइटों पर अपलोड की गई।

लश्कर के आतंकी समेत तीन गिरफ्तार: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मार्च में उधमपुर जिले की एक अदालत के बाहर कम क्षमता वाले एक आईईडी विस्फोट में शामिल होने के आरोप में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकवादी तथा उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है। संबंधित खबर


सूची सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित

प्रधानमंत्री पुनर्वास पैकेज के तहत नियोजित 177 कश्मीरी पंडित शिक्षकों के तबादले की सूची व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गई है। इस पर भाजपा ने आपत्ति जताई है।

.