सहायता प्राप्त स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के मांगे अभिलेख

मैनपुरी। जिले में संचालित दो सहायता प्राप्त स्कूलों में फर्जी अभिलेखों से शिक्षकों की तैनाती के मामले सामने आए हैं। अब बीएसए ने जिले के सभी 31 जूनियर स्कूलों के प्रबंधकों से शिक्षकों की नियुक्ति संबंधी अभिलेख मांगे हैं।


परिषदीय स्कूलों के बाद अब सहायता प्राप्त जूनियर स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर शिकायतें मिल रही हैं। इस पर बीएसए ने जिले के सभी 31 सहायता प्राप्त स्कूलों के शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के योग्यता और नियुक्ति संबंधी अभिलेख मांगे हैं। पटल प्रभारी कुशलपाल सिंह ने बताया कि बीएसए के निर्देश पर स्कूलों के प्रबंधकों से शिक्षक व शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का विवरण मांगा गया है।

दो कॉलेजों में चल रही है जांच
फर्जी अभिलेखों के सहारे नौकरी हासिल करने के मामले में हंस सर्वोदय जूनियर स्कूल जीवनपुर और शहर स्थित फैजान इस्लामिया विद्यालय की जांच चल रही है। एक मामला कोर्ट में विचाराधीन है।
जहां से शिकायत मिल रही है वहां की जांच कराई जा रही है। विभागीय आदेशों के अनुसार प्रबंधकों से नियुक्ति आदि संबंधी अभिलेख मांगे गए हैं।
कमल सिंह, बीएसए
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇