PRIMARY KA MASTER: भ्रष्टाचार के आरोप में फंसा बीएसए कार्यालय का वरिष्ठ बाबू, हुई यह करवाई

  Amroha: 
भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद बीएसए कार्यालय में तैनात वरिष्ठ लिपिक पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। संयुक्त शिक्षा निदेशक के आदेश पर उसे कार्यालय से हटाकर मुरादाबाद के लाइनपार स्थित राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में अटैच किया गया है। बाबू पर सीएए बवाल में नामजद शिक्षक के निलंबन की फाइल को बहाली के लिए मुख्य विकास अधिकारी के पास भेजने का आरोप है। वेतन बहाली के नाम पर शिक्षकों से अवैध वसूली की गई। शिक्षा मंत्री के आदेश पर संयुक्त शिक्षा निदेशक ने यह कार्रवाई की है।


बीएसए कार्यालय में लंबे समय से एक ही पटल पर डटे चश्मुउद्दीन वरिष्ठ लिपिक के पद पर तैनात हैं। उन पर आरोप है सीएए बवाल में नामजद शिक्षक इमरान के निलंबन की फाइल की संतुति कराकर बहाली के लिए मुख्य विकास अधिकारी के पास भेजी थी। हसनपुर विकासखंड क्षेत्र के तसिया में तैनात शिक्षक राकेश चाहल से वेतन बहाल के नाम पर पांच हजार रुपये वसूले गए। जबकि सहायक अध्यापक सीमा चौधरी, तनुजा गर्ग, प्रियंका गौतम प्राथमिक विद्यालय ढाको वाली विकासखंड धनौरा की वेतन बहाली के नाम पर दस-दस वसूले गए। जबकि रजबपुर में तैनात सहायक अध्यापक प्रियांशी से वेरिफिकेशन के नाम पर दस हजार रुपये वसूले गए। इजना ही नहीं कंपोजिट विद्यालय मटैना सतैड़ा में तैनात जूही अधाना का दो साल से वेरिफिकेशन नहीं कराया गया।

दिसंबर 2020 में प्राथमिक विद्यालय मंगरोला ग्रामीण के शिक्षक करनपाल को सस्पेंड करा कर प्राथमिक विद्यालय श्यामपुरी नगर में 6 फरवरी 2021 को बहाल कराया गया। जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालय सलामतपुर में तैनात सहायक अध्यापक कविता चौधरी की बाल्य देखभाल अवकाश के लिए पांच हजार रुपये लिए।
शिक्षकों की शिकायत के आधार पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष शुभम चौधरी ने मामले की शिकायत बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और जल संसाधन मंत्री व मुरादाबाद मंडल प्रभारी से लिखित में की। जिसे संज्ञान में लेते हुए बेसिक शिक्षा मंत्री ने संयुक्त शिक्षा निदेशक को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद वरिष्ठ लिपिक चश्मुउद्दीन को राजकीय कन्या इंटर कॉलेज लाइनपार मुरादाबाद में संबद्ध कर दिया गया है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर ने बताया कि चश्मुद्दीन को तीन जून को कार्यालय से कार्यमुक्त कर दिया गया है।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇