प्रधानाध्यापकों पर अश्लील हरकत करने का आरोप, पढ़ें पूरी खबर


 पडरौना विद्या के मंदिर में शिक्षा देने वाले प्रधानाध्यापकों पर भी अश्लील हरकतों के कारण उंगली उठने लगी है। बृहस्पतिवार को खड्डा और नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में इस तरह के मामले सामने आए, जहां छात्राओं ने प्रधानाध्यापकों पर ही अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया।


परिजनों ने विद्यालय पहुंचकर आरोपी से सवाल जवाब भी किए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले को एसडीएम ने गंभीरता से लेते हुए जांच का निर्देश दिया है।

खड्डा प्रतिनिधि के अनुसार थाना क्षेत्र के एक जूनियर हाईस्कूल की छात्राओं का आरोप है कि प्रधानाध्यापक पढ़ाते समय अश्लील बातें कर परेशान करते हैं। ऐतराज जताने पर गाली-गलौज करते हैं परेशान छात्राओं ने इसकी जानकारी परिजनों को दी। इससे जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसमें आरोपी प्रधानाध्यापक से परिजन सवाल-जवाब कर रहे हैं।


छात्राएं एक स्वर में उन्हें दोषी बता रही हैं। विद्यालय की रसोइया व अन्य महिला शिक्षकों ने भी प्रधानाध्यापक के गलत व्यवहार की बात स्वीकार की है। परिजनों ने एसडीएम भावना सिंह को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

एसडीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारी को कारवाई का निर्देश दिया है। एसडीएम भावना सिंह ने बताया कि इस मामले की जानकारी हुई है। यह अत्यंत गंभीर प्रकरण है

शिक्षक की तरफ से इस तरह का व्यवहार अक्षम्य है। खंड शिक्षा अधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगी गई है। कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बीएसए कमलेंद्र कुमार कुशवाहा ने बताया कि इस प्रकरण की जांच कराई जा रही है। तथ्यों के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, आरोपी प्रधानाध्यापक का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। हमारे विरुद्ध साजिश की जा रही है।

वहीं, पिपरा बाजार प्रतिनिधि के अनुसार नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के एक जूनियर हाईस्कूल की कक्षा छह की एक छात्रा ने भी एक शिक्षक पर अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया है।

आरोप है कि बुधवार को विद्यालय गई तो यहां मामूली से बात को लेकर उसे बांस के डंडे से हेड मास्टर ने पैर में पीट दिया। पिटाई की वजह पूछने पर उससे अश्लील भाषा में बात की गई। सारी बात छात्रा ने घर पहुंचकर अपने अभिभावक से बताई।

अभिभावक ने फोन कर शिक्षक को जमकर डांट सुनाई और विशुनपुरा के खंड शिक्षाधिकारी को फोन कर अपनी शिकायत दर्ज कराई। आरोपी प्रधानाध्यापक का कहना है की मेरे ऊपर लगाए गए आरोप गलत हैं।

खंड शिक्षाधिकारी देवमुनि वर्मा का कहना है कि शिक्षक के विरुद्ध विभागीय जांच शुरू हो गई है। जांच पूरी होने पर अगर शिक्षक दोगी पाया जाता है तो उसे बर्खास्त कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।