परिषदीय विद्यालयों के छात्र अभी पढ़ेंगे हिंदी व अंग्रेजी, बाद में गणित


एक से पांच तक दो व कक्षा छह से आठवीं तक की पांच पुस्तकें उपलब्ध

पडरौना । परिषदीय विद्यालयों में नामांकित छात्र-छात्राओं को शीघ्र किताबें उपलब्ध हो जाएंगी। शुरूआती दौर में बच्चों को हिंदी और अंग्रेजी की किताबें मिलेंगी। बाद में अन्य पुस्तकों का वितरण होगा बच्चों के बीच वितरण के लिए दो लाख किताबें आ चुकी हैं। इनका सत्यापन करने के साथ ही अन्य औपचारिकता पूरी की जा रही है।

कक्षा एक से पांचवीं तक केवल हिंदी की कलरव और संस्कृत, जबकि कक्षा छह से आठवीं तक बच्चों को देने के लिए हिंदी व अंग्रेजी समेत अन्य पांच विषयों की किताबें मिली हैं। अन्य विषयों की किताबें अभी नहीं मिली है।

जिले में 2464 परिषदीय, 54 वित्तपोषित जूनियर, 55 वित्तपोषित माध्यमिक, तीन राजकीय और एक संस्कृति विद्यालयों के तीन लाख 83 हजार विद्यार्थियों को निशुल्क किताबें उपलब्ध कराई जाती हैं।

इन विद्यालयों में अप्रैल से ही पढ़ाई शुरू हो गई है, लेकिन विद्यार्थियों को अब तक सरकार की तरफ से मिलने वाली किताबें उपलब्ध नहीं हो सकी हैं। इससे छात्र-छात्राओं को पढ़ाई करने में परेशानी हो रही है। विकल्प केल दौरान शिक्षक पुरानी किताबों से पड़ा रहे हैं। इन विद्यार्थियों को देने के लिए सरकार की तरफ से भेजी दो लाख किताबें जिले को प्राप्त हो गई है। सत्यापन के बाद इन किताबों को वितरित करने की तैयारी


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇