परिषदीय शिक्षकों को भी मिले ग्रेच्युटी का लाभ



 इटावा। प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षित स्नातक एसोसिएशन ने ग्रेच्युटी का लाभ पाने की इच्छा रखने वाले परिषदीय शिक्षकों से विकल्प पत्र भरवाने की प्रक्रिया फिर से शुरू कराने की मांग की है। जिलाध्यक्ष सर्वजीत सिंह भदौरिया के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल शुक्रवार को बीएसए शैलेश कुमार से मिला और मांगें बताई।






शिक्षकों ने कहा कि यदि शिक्षक विकल्प भरता है तो सेवानिवृत्त से दो वर्ष पूर्व अंतिम वेतन की 16 गुनी धनराशि देकर सेवानिवृत्त किया जाएगा। सेवाकाल में असमय मृत्यु होने पर परिवार को ये लाभ मिलता है। अभी पिल्ले कुछ सालों से विकल्प पत्र भरने

की प्रक्रिया बंद है। शिक्षकों के हित में इसे फिर से शुरू कराया जाना चाहिए। उन्होंने शिक्षकों के अवशेष देयकों के ब्लॉक बार सामूहिक बिल बनवाकर उनके भुगतान करने की भी मांग की। बच्चों की किताबें वितरित करने की व्यवस्था की मांग की।



जिला महामंत्री उपेंद्र तोमर ने कहा कि जिन शिक्षकों की सर्विस बुक में गलतियां हैं। उनसे ब्लॉक संसाधन केंद्र पर बुलाकर संशोधन कराने के बाद ही प्रमाण पत्र मांगा जाए। इस अवसर पर 


प्रदेश संगठन मंत्री नीरज सिंह, ब्लॉक अध्यक्ष बढ़पुरा रामेंद्र चौहान अनुरुद्ध दक्षित, शैलेंद्र तोमर शैलेंद्र यादव, विमल दीक्षित, विजय कांत शर्मा, पवन यादव, मनीष वर्मा, उमाशंकर आदि उपस्थित रहे।