शिक्षक से जमीन बेचने के नाम पर हड़पे 29.50 लाख, पढ़ें पूरी खबर



 अमरोहा। कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने रिटायर्ड शिक्षक से जमीन की सौदेबाजी के नाम पर 29.50 लाख रुपये हड़पने वाले होटल कारोबारी और उसके बेटे के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।



मामला कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला नल नई बस्ती से जुड़ा है। यहां पर सेवानिवृत्त शिक्षक शमीम अहमद का परिवार रहता है। उनका आरोप है कि वर्ष 2021 में मोहल्ला पीरगढ़ निवासी होटल संचालक वसीम अहमद, उसके बेटे फरजान (हाल निवासी सेक्टर 40, मकान नंबर बी 45 गोल्फ लिम्स नोएडा) और बरेली निवासी उसके साले मोहम्मद हसीन से तहसील अमरोहा के गांव धनौरी अहीर स्थित लगभग साढ़े आठ बीघा जमीन का सौदा 9 लाख रुपये प्रति बीघा के हिसाब से
तय हुआ था एडवांस के तौर पर 42 लाख रुपये भी दे दिए थे। इसके बाद बाप-बेटे के मन में लालच आ गया। जमीन के रेट बढ़ने की बात कहकर दोनों ने प्रति बीघा पर दो लाख रुपये और बढ़ा दिए। कुल रकम का भुगतान करने के बाद शमीम अहमद ने बेटे साजिद हुसैन, जावेद आलम तथा नवेद आलम के नाम तीन हिस्सों में जमीन की रजिस्ट्री करा ली।




होटल संचालक ने इसी रकबे में शामिल साले के नाम से दर्ज लगभग सवा बीघा जमीन की रजिस्ट्रो बाद में कराने की बात कहकर उन्हें टाल दिया। कुछ दिन बाद शमीम अहमद से ही उसी जमीन से सटी एक और पांच-छह बीघा जमीन का सौदा तय कर लिया। इसके बाद चैक व नकद इन दोनों पर पुरानी और नई जमीन के 29 लाख 50 हजार रुपये पहुंच गए थे। इसके बाद तीनों लोग जमीन की रजिस्ट्री कराने में आनाकानी करने लगे नोएडा में फ्लैट पर जाकर दबाव बनाया तो आरोप है कि बाप बेटे ने लाइसेंसी पिस्टल से जान से मारने की धमकी दी। शमीम अहमद ने शहर कोतवाली पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। मगर पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। कोर्ट में 156(3) सीआरपीसी का शिकायत पत्र देकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को कोर्ट ने आरोपी होटल कारोबारी उसके बेटे, साले के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश कोतवाली प्रभारी को दिए। प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार वर्मा ने बताया कि अदालत के आदेश पर वसीम अहमद, फरजान और हसीन के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।