बीएसए के बिगड़े बोल- वेतन मांगने पर दुत्कार कर भगाया


तमाम शिक्षकों को दुत्कारने का वीडियो हुआ वायरल
शाहजहांपुर। बेसिक शिक्षा अधिकारी शाहजहांपुर के बिगड़े बोल सामने आ रहे हैं जहां अपने कार्यों के बदले भुगतान मांगने पर बीएसए के द्वारा कार्यालय से दुत्कारकर भगाने का वीडियो वायरल हुआ है। फिलहाल अधिकारी के इस बर्ताव से तमाम शिक्षकों में रोष व्याप्त है।

दरअसल मामला शाहजहांपुर नगर का बताया जा रहा है जहां 68500 की शिक्षक भर्ती में 15 शिक्षक शिक्षिकाएं अलग अलग जिलों से स्थानांतरित होकर गृह जनपद पहुंचे जहां बीएसए कार्यालय से सभी अध्यापकों को जनपद के नजदीक अलग अलग स्कूलों में शिक्षण कार्य करने के लिए लगा दिया गया। बताया जा रहा है कि 15 ऐसे शिक्षक जो कि 15 जुलाई को शाहजहांपुर पहुंचे थे, सभी ने एलपीसी के आधार पर मासिक हाजिरी लॉक कर वेतन दिलाए जाने की मांग की लेकिन उनको वेतन तो नहीं मिला, मिली तो अधिकारी की दुत्कार जहां बीएसए ने अपना ढीठ रवैया दिखाते हुए उन्हें कार्यालय से ही भगा दिया। इस बीच वहां मौजूद किसी ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसके बाद अधिकारी की जमकर थू थू हो रही है।



बताया जा रहा है कि एलपीसी के आधार पर मासिक हाजिरी लॉक कर वेतन मांगने के दौरान शिक्षकों ने अन्य कई जनपदों के आधिकारिक आदेश की कॉपी भी लगाई है जिसमें शिक्षको की मांग पर बीएसए ने गृह जनपद मे लौटे शिक्षकों को काम पर लगाक उनका वेतन निर्गत कर दिया लेकिन शाहजहांपुर बीएसए अपने किसी व्यक्तिगत लाभ के चलते शिक्षको को उनका वेतन देने में आनाकानी कर रहे हैं। फिलहाल शिक्षक बीएसए की इस कार्यप्रणाली से खासे नाराज नजर आ रहे हैं।