रसोइयां को कमरे में बंद कर घर गए शिक्षक


(मिर्जापुर)। कंपोजिट विद्यालय चड़ैचा के कमरे में रसोईयां को बंद कर प्रधानाध्यापिका सहायक अध्यापक एवं अन्य कर्मी शनिवार को घर निकल गए। साढ़े तीन घंटे बाद ताला तोड़कर ग्रामीणों ने उसे बाहर निकाला।

यहां तैनात रसोईयां शिव देवी ने बताया कि वह विद्यालय के कक्ष संख्या पांच में सफाई कर रही थी। तभी बिना खटर पटर किए किसी ने चुपचाप बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। जब तक उसे पता चला सभी वहां से निकल गए थे। उसके चीखने चिल्लाने पर खेतों में काम कर रही महिलाओं ने ग्रामीणों को बुलाया।


तब क्षेत्र पंचायत सदस्य उमाशंकर मिश्र, रामजीत ने ग्रामीणों की मौजूदगी में ताला तोड़कर उसे बाहर निकाला। ताला किसने बंद किया था, रसोईयां नहीं बता पाई। वहीं प्रधानाध्यापिका दीप माला मेहता ने बताया कि पूरे प्रकरण में एक सहायक अध्यापक की कारस्तानी उजागर हो रही है। उनको परेशान करने तथा फंसाने की साजिश की जा रही है। विद्यालय में तैनात अध्यापकों के मध्य खींचतान में रसोईयां को साढ़े तीन घंटे तक घुटन व - आपाधापी की मार झेलने के लिए लाचार होना पड़ा।

बीईओ राजेश श्रीवास्तव ने शाम को रसोइयां से मिलकर पूरे मामले की छानबीन की। उन्होंने बताया कि दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।