शिक्षा का स्तर सुधारने में अभिभावक, शिक्षको की अहम जिम्मेदारी: बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री

पूरनपुर, । बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने गन्ना कृषक महाविद्यालय और चांट फिरोजपुर के परिषदीय स्कूल में सरकार के कार्यों के साथ शिक्षा का महत्व बताया। साथ ही परिषदीय स्कूल की तारीफ कर अन्य विद्यालयों को इससे सीखने की बात कही। बच्चों के साथ ही उन्होंने भोजन भी किया।



गुरुवार को नगर के गन्ना कृषक महाविद्यालय में पहुंचे राज्यमंत्री ने कहा कि जिस भारत की कल्पना हम लोग कर रहे थे उसे पीएम मोदी व सीएम योगी मूर्त रूप दे रहे हैं। चांट फिरोजपुर के कंपोजिट परिषदीय विद्यालय के पठन-पाठन के स्तर को उन्होंने सराहा। कहा कि अभिभावक स्कूल पहुंचकर अपने बच्चों के क्रियाकलापों के बारे में प्रतिदिन जानकारी लें। वह जूते मौजे, ड्रेस, स्वेटर कापी, पेंसिल, खरीद सकते हैं। प्रदेश में लगभग 86 प्रतिशत स्कूलों में कायाकल्प से कार्य हुए हैं। उपरांत राज्यमंत्री ने एमडीएम टीनशेड का उद्घाटन कर बच्चों के साथ ही भोजन किया। विधायक बाबूराम पासवान, जयद्रर्थ उर्फ प्रवक्तानंद, जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह के साथ पौधारोपण किया। पूर्वमंत्री डॉ विनोद तिवारी, आशुतोष दीक्षित, आशीष शुक्ला, नितिन दीक्षित, प्राचार्य सुधीर शर्मा, बीएसए अमित कुमार सिंह, एबीएसए विजय वीरेंद्र सिंह, दिनेश पटेल, सूर्य प्रकाश गंगवार, ब्रजेश शुक्ला, विमल सिंह, देवेश कुमार, संतोष कुमार, नीराजना शर्मा, सुगंध अग्रवाल आदि शिक्षक मौजूद रहे।



बच्चों के साथ दाल और सब्जी का स्वाद चखा

चांट फिरोजपुर से कंपोजिट स्कूल में मध्यान्ह भोजन योजना टीनशेड के उद्घाटन के बाद राज्यमंत्री संदीप सिंह ने छात्रों के साथ भोजन किया। एमडीएम में दाल और मिक्स सब्जी के साथ रोटी, चावल और केला भी खाया। उन्होंने स्कूल की तारीफ की।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇