यूपीपीएससी : प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य, सहायक निदेशक के 73 पदों पर चयन


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के तहत प्रधानाचार्य श्रेणी-2, उप प्रधानाचार्य एवं सहायक निदेशक के 74 पदों पर सीधी भर्ती का परिणाम बृहस्पतिवार को घोषित कर दिया। इनमें से 73 पदों पर चयन हुआ है और एक पद का परिणाम रोका गया है।


आयोग ने जिन 74 पदों का परिणाम घोषित किया है, उनमें 38 पद अनारक्षित, 20 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, नौ पद अनुसूचित जाति एवं सात पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए 8194 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे। इनमें से 177 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था और 172 अभ्यर्थी इंटरव्यू में उपस्थित रहे।

29, 30 एवं 31 अगस्त को हुए इंटरव्यू के आधार पर जारी किए गए अंतिम चयन परिणाम की टॉप टेन की मेरिट में चंद्र शेखर सिंह, राजपाल सिंह, गौरव कुमार, रूपेश शुक्ला, विवेक उपाध्याय, ज्ञानेश कुमार पाठक, सौरभ कुमार श्रीवास्तव, धनंजय कुमार, रविकांत त्रिपाठी एवं रंजीव प्रकाश राव के नाम शामिल हैं।

आयोग के उप सचिव विजय प्रताप सिंह के अनुसार 73 पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया गया है, जबकि एक पद का परिणाम न्यायालय के अग्रेतर आदेश तक रोका गया है। चयन परिणाम न्यायालय में दाखिल याचिका रवि गुप्ता बनाम उत्तर प्रदेश राजस्व व अन्य में पारित होने वाले अंतिम निर्णय के अधीन रहेगा।असिस्टेंट प्रोफेसर फोरेंसिक मेडिसिन का रिजल्ट घोषितउत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर फोरेंसिक मेडिसिन के एक पद पर सीधी भर्ती का अंतिम चयन परिणाम बृहस्पतिवार को जारी कर दिया। इस पर पद अमरेंद्र कुमार को चयनित हुए हैं। इंटरव्यू आठ सितंबर को आयोजित किया गया।