बीआरसी एडी बेसिक ने किया निरीक्षण, मंची खलबली


शनिवार को अचानक पूरनपुर बीआरसी पहुंचे एडी बेसिक गिरवर सिंह ने निरीक्षण किया। उन्होंने बीआरसी पर चल रहे निपुण भारत मिशन के प्रशिक्षण में शामिल कई शिक्षकों से सबाल-जबाब भी किए। उन्होंने शिक्षकों को परिषदीय स्कूलों के बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता मजबूत करने के निर्देश दिए। एडी बेसिक के औचक निरीक्षण से बीआरसी स्टाफ और शिक्षकों में खलबली मची रही।



बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित परिषदीय स्कूलों के बच्चों की बुनियादी शिक्षा और संख्या ज्ञान मजबूत करने के लिए निपुण भारत मिशन कार्यक्रम चल रहा है। इसके लिए नगर की बीआरसी पर बीईओ विजय वीरेन्द्र सिंह के निर्देशन में प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। शनिवार को दूसरे बैच का चार दिवसीय प्रशिक्षण चल रहा था। इस दौरान अचानक एडी बेसिक गिरवर सिंह पहुंच गए। उन्होंने प्रशिक्षण में प्रतिभागी शिक्षकों से कई सबाल किए। सही जबाब देने वाले शिक्षकों की उन्होंने प्रशंसा की। 

उन्होंने कहा कि सभी शिक्षक निपुण भारत का पूर्ण प्रशिक्षण प्राप्त कर बच्चों की शिक्षा गुणवत्ता मजबूत करें। यह शिक्षकों की अहम जिम्मेदारी है। जो भी प्रशिक्षण में सीखें उसको बच्चों की बुनियादी समझ मे परिवर्तित करना ही शिक्षकों का मुख्य उद्देश्य है। तभी यह प्रशिक्षण सफल होेगा। उन्होंने बीआरसी का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर बीईओ विजय वीरेन्द्र सिंह, एआरपी ताहिर खां, ब्रजेश मौर्य, कपिल गुप्ता, सुरेशचंद्र गंगवार, वेंचेलाल, राजन मलिक, अमित पांडेय, मोहम्मद जावेद, रंदीप सिंह, इमराना खानम, शबनम खान, ओमगिरि, गुरजीत सिंह, सुपाली सिंह, प्रियंका मौजूद रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇