संदिग्ध हालात में लापता शिक्षक की नदी में डूबने से मौत


श्रावस्ती। कंपोजिट विद्यालय मनोहरापुर में तैनात सहायक अध्यापक की संदिग्ध परिस्थितियों में नदी में डूबने से मौत हो गई। वे एक हफ्ते से लापता थे। गत 10 दिसंबर शाम को उनका शव भकला नदी में मिला। 11 दिसंबर शाम को उनकी पहचान लापता शिक्षक के रूप में हुई।


वे गत चार दिसंबर को अपने कमरे से नाश्ता करने के लिए निकले थे, तभी से लापता चल रहे थे। पुलिस हत्या व आत्महत्या के बिंदुओं पर जांच कर रही है। अंबेडकर नगर जिले के थाना कोतवाली अंबेडकरनगर के रुकनुद्दीनपुर बनगवां भाऊपुर बरियावन निवासी अनिल हुई । कुमार यादव ( 32 ) पुत्र पारसनाथ यादव परिषदीय विद्यालय में शिक्षक थे।

उनकी तैनाती इकौना के कंपोजिट विद्यालय मनोहरपुर में सहायक अध्यापक के पद पर थी। वे भिनगा के पूरे खैरी पटेल नगर में किराए के मकान में रहते थे। गत चार दिसंबर की सुबह वे मकान से नाश्ता करने के लिए निकले थे। इसके बाद से अनिल वापस नहीं लौटे। इस मामले में पड़ोस में रह रहे सहायक अध्यापक पन्नालाल ने भिनगा कोतवाली में शिक्षक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

वहीं 10 दिसंबर की शाम को भकला नदी से एक युवक की लाश बरामद हुई। जिसने सिर्फ जांघिया पहन रखा था। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने लाश की पहचान कराने के लिए पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया था। जहां उसकी पहचान अनिल कुमार यादव के रूप में

पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण पानी में डूबना बताया गया है। ऐसे में शिक्षक ने आत्महत्या की, या फिर उसकी हत्या हुई, या नदी में नहाते समय डूबे, पुलिस इन सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। इस बारे में प्रभारी निरीक्षक भिनगा जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही मौत के कारणों का पता लगा लिया जाएगा।