शिक्षामित्र पर लगा चौथी कक्षा की छात्रा से छेड़खानी का आरोप

हसायन (हाथरस)

क्षेत्र के एक गांव में एक परिषदीय विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र ने शुक्रवार को कक्षा चार की छात्रा से छेड़खानी का प्रयास किया। छात्रा ने इसकी जानकारी घर पहुंचकर दादी और मां को दी तो परिजनों ने विद्यालय पहुंचकर शिक्षामित्र को जमकर खरी-खोटी सुनाईं। मारपीट और गाली-गलौज भी की गई। बचने के लिए शिक्षामित्र एक कक्ष में छिप गया और मौका पाते ही स्कूल की दीवार फांदकर फरार हो गया।

हालांकि प्रधानाध्यापक ने इस घटनाक्रम की जानकारी विभागीय अधिकारियों को नहीं दी है। प्रधानाध्यापक का कहना था विद्यालय में खेलकूद के दौरान छात्रा ने शिक्षामित्र से कहा था कि मेरा नंबर आएगा। इस दौरान शिक्षामित्र ने छात्रा का कंधा पकड़ लिया। छात्रा ने घर पर पहुंचकर मां व दादी से शिकायत कर दी।

शिक्षामित्र ने किसी भी तरह की छेड़छाड़ का प्रयास नहीं किया है। ग्रामीणों ने भी बीच-बचाव करते हुए परिजनों को समझा-बुझाकर मामला शांत करने का प्रयास किया। हालांकि गांव के कुछ लोगों ने जिले के एक अधिकारी को इस बारे में अवगत करा दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी लक्ष्मीकांत ने बताया कि छेड़खानी की घटना का कोई भी मामला उनके संज्ञान में नहीं है। फिर भी वह मामले में जांच कराकर सच्चाई जानने का प्रयास करेंगे।